Farmers Tractor Rally : इंटरनेट सर्विस हुई बंद, अमित शाह ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

किसान ट्र्र्रैक्टर परेड में हिंसा के बाद गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के घर पर हाई लेवल मीटिंग हो रही है। इस बैठक में गृह सचिव, दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव और अन्य अधिकारी मौजूद हैं। शाह को आज के घटनाक्रम की  जानकारी दी गई है। साथ ही हालात से निपटने के लिए आगे की रणनीति बनाई जा रही है।

बता दें कि किसानों को तय रूट पर ट्रैक्टर परेड निकालनी थी, लेकिन किसान कई जगहों पर बैरिकेड्स तोड़ कर  दिल्ली में घुस गए। कई जगहों पर पुलिस और किसानों के बीच झड़प हुई। किसान आईटीओ और लाल किले तक पहुंच गए। सवाल उठे कि आखिर इतने पुख्ता बंदोबस्त के बावजूद हिंसा कैसे हो गई। किसान लाल किले तक कैसे पहुंच गए। खबर है कि पुलिस झड़प में एक किसान की मौत हो गई है। हालांकि पुलिस गोली चलाने से इनकार कर रही है।

हालांकि कई रूटों पर ट्रैक्टर परेड शांति से भी निकल रही है। लेकिन वहां भी पुलिस ने लाल किले कांड के बाद रोक लगाने की कोशिश की। इसके बाद किसान दिल्ली के कई इलाकों में जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं। कानून एवं व्यवस्था को काबू में करने के लिए दिल्ली के कुछ इलाकों में इंटरनेट सर्विस बंद कर दी गई है। सरकारी आदेश के बाद नांगलोई में जिओ ने इंटरनेट सर्विस बंद कर दी है। गृह मंत्रालय द्वारा सिंघु, गाजीपुर, टिकरी, मुबारका चौक, नागलोई और उससे जुड़े आस-पास के इलाकों में इंटरनेट सर्विस रात 12 बजे तक के लिए रोक दी है।

Related Articles

Back to top button