RT-PCR निगेटिव के बाद भी 7 दिन क्वांरटीन रहेंगे कर्नाटक आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्री

नई दिल्ली. दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavuirus In India) के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant) के सामने आने के बाद भारत में भी स्वास्थ्य एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं. बता दें हाल ही में साउथ अफ्रीका(South africa) से आए दो लोग कोविड संक्रमित पाए गए हैं हालांकि अब तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि उनमें वायरस का नया वेरिएंट है या कोई और. दक्षिण अफ्रीका लौटने के बाद दो लोगों को कोविड संक्रमित पाए जाने के बाद एक ओर जहां कर्नाटक की राजधानीबेंगलुरू स्थित हवाई अड्डे (Bengaluru airport) में सफाई और टेस्टिंग को तेज कर दिया गया है तो वहीं दूसरी ओर राज्य सरकार ने सात दिन का क्वारंटीन अनिवार्य कर दिया है. अबू धाबी की यात्रा कर रहे एक व्यक्ति ने कहा, ‘ आरटी-पीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट देने के बावजूद, अधिकारियों ने हमारा एक और टेस्ट कराया और 3000 रुपये प्रति व्यक्ति फीस ली

बेंगलुरू ग्रामीण जिला स्वास्थ्य अधिकारी टिपेस्वामी ने कन्नूर इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (KIAL) के दौरे के बाद कहा कि बेंगलुरु आने पर कोविड निगेटिव पाए गए सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को 7 दिनों के लिए क्वारंटीन में रखा जाएगा. 7 दिन बाद उनका दोबारा टेस्ट किया जाएगा. 598 ऐसे यात्री निगरानी में हैं. बेंगलुरु ग्रामीण जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि हमने आरटी-पीसीआर टेस्ट और वैक्सीनेशन रिपोर्ट के बिना केरल और महाराष्ट्र से बेंगलुरु आने वाले यात्रियों के मुद्दे पर चर्चा की है. हमने पहले ही एयरलाइंस को अनिवार्य रूप से रिपोर्ट की जांच करने और रिपोर्ट के बिना किसी को यात्रा करने की अनुमति नहीं देने का निर्देश दिया है.

कोरोना वायरस के 257 नए मरीज
बता दें कर्नाटक में सोमवार को कोरोना वायरस के 257 नए मरीज़ मिले तथा पांच और संक्रमितों की मौत हो गई. इसके बाद कुल मामले 29,95,857 हो गए हैं तथा मृतक संख्या 38,203 पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग ने अपने कोविड बुलेटिन में बताया कि 205 और मरीजों को संक्रमण से उबरने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है और संक्रमण मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या 29,50,747 हो गई है.

उसमें बताया गया है कि राज्य में संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 6878 हो गई है. बेंगलुरु शहरी जिले में सबसे ज्यादा 131 नए मरीज मिले हैं तथा दो संक्रमितों के दम तोड़ने की पुष्टि हुई है. इसके बाद तुमकुरु में 23, हासन में 21 और मैसुरू में 14 मामले मिले हैं.

Related Articles

Back to top button