वाराणसी में शुरू हुई बांग्लादेशियों की जांच, पुलिस ने झुग्गियों में की पड़ताल

0
50

असम में NRC लागू होने के बाद देशभर के राज्यों में भी NRC की मांग होने लगी थी। इस मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार के रुख साफ हो जाने के बाद उत्तर प्रदेश में NRC को लेकर अंदरूनी कार्यवाही शुरू हो गई है। प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में NRC को लेकर एक महत्वपूर्ण आदेश जारी किया है।

उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने सभी जिलों के स्लम इलाको में झुग्गी झोपड़ी लगा कर रह रहे लोगों की पहचान और उनके सरकारी दस्तावेज की जांच करने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने जांच के परिणामो को सम्बंधित विभाग को सौंपने की बात कही है। आदेश के बाद से वाराणसी पुलिस ने इलाके की सभी झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले लोगों जांच करनी शुरू कर दी है। इस दौरान शनिवार को शहर के कैन्ट रेलवे स्टेशन के पास के इलाकों में जीआरपी पुलिस के इंस्पेक्टर अशोक कुमार दुबे ने फाॅर्स सहित सभी झुग्गी इलाकों की जांच की।

उत्तर प्रदेश की झुग्गियों में पंजाबी, बांग्लादेशी

जांच के बाद जीआरपी इंस्पेक्टर अशोक दुबे ने बताया है कि स्टेशन इलाको में कई लोग पंजाब और बंग्लादेश के साथ बाकी इलाकों के भी रहने वाले हैं। हालाँकि सभी के आधारकार्ड उत्तर प्रदेश के निवासी के तौर पर ही बने हुए हैं। उन्होंने बताया कि सभी संदिग्ध लोगों की तस्वीरें ले ली गयी है। मामले की सूचना सम्बंधित विभाग को देने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here