हार्दिक सैमसन और सूर्यकुमार को लेकर लेंगे अहम फैसला, वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की संभावित XI

भारत को इस सीरीज में जीवित रहने के लिए जीत हासिल करनी होगी।

पांच मैचों की टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज अभी भी 2-1 से आगे है, ऐसे में भारत को अपना बेहतरीन रिकॉर्ड बरकरार रखने के लिए जीत हासिल करनी होगी।

भारत और वेस्टइंडीज लंबी श्रृंखला के शेष दो मैचों के लिए फ्लोरिडा गए हैं। फोर्ट लॉडरडेल के सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क में अक्सर उच्च स्कोरिंग मुकाबले होते रहते हैं। मैदान का आकार छोटा होने के बावजूद पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल है।

उनके शीर्ष सात स्थान चुनौतियों से मुक्त हैं, लेकिन आठवें स्थान पर कठिनाइयाँ शुरू होती हैं। T20I में, उनकी पूंछ बहुत लंबी होती है क्योंकि उनका कोई भी फ्रंटलाइन गेंदबाज बल्लेबाजी नहीं कर सकता है। इसलिए, एक अतिरिक्त बल्लेबाज के लिए कलाई के स्पिनर  को बाहर करना कोई बुरा विचार नहीं होगा। इस बीच, हार्दिक ने यह संकेत नहीं दिया है कि वह तीसरे बल्लेबाज का उपयोग करेंगे। दरअसल, उन्हें उम्मीद है कि उनके शीर्ष सात प्रदर्शन करेंगे।

यदि ऐसा है, तो भारत की चहल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी लाइनअप में बदलाव की संभावना नहीं है, तिलक वर्मा भी ध्यान का केंद्र होंगे, अगर वह अपना काम जारी रख सके तो उन्हें एशिया कप से बाहर रखना बहुत चुनौतीपूर्ण होगा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए भारत की अनुमानित लाइनअप:

ओपनर: शुबमन गिल और यशस्वी जयसवाल

मध्य क्रम: संजू सैमसन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव

ऑलराउंडर: हार्दिक पंड्या और अक्षर पटेल

स्पिनर: युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव

पेसर्स: अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार

Related Articles

Back to top button