खालिस्तानी समर्थकों को लंदन में बसे भारतीयों का मुंह तोड़ जवाब।

अमृतपाल सिंह के खिलाफ कार्रवाई का विरोध करने के लिए खालिस्तानी समर्थकों द्वारा इमारत के बाहर राष्ट्रीय ध्वज को गिराए जाने के तुरंत बाद लंदन में भारतीय उच्चायोग की इमारत में एक विशाल तिरंगा सजाया गया है।
लंदन के एल्डविच में इंडिया हाउस में फैले विशाल राष्ट्रीय ध्वज की एक तस्वीर वायरल हो गई है, सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने इस कदम की सराहना की है।

एक ट्विटर पोस्ट में तस्वीर को साझा करते हुए, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा, “झंडा ऊंचा रहे हमारा” – यूके सरकार को उन उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए, जिन्होंने उच्चायोग, लंदन में भारतीय ध्वज का अपमान करने का प्रयास किया। पंजाब और पंजाबियों का एक शानदार ट्रैक रिकॉर्ड रहा है। ब्रिटेन में बैठे मुट्ठी भर जम्पिंग जैक पंजाब का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं।”

 

 

 

भारतीय ध्वज को नीचे खींचे जाने के वीडियो ऑनलाइन प्रसारित होने के बाद विदेश मंत्रालय ने रविवार देर शाम ब्रिटिश उप उच्चायुक्त क्रिस्टीना स्कॉट को तलब किया।

उन्होंने कहा, “लंदन में भारतीय उच्चायोग पर आज के हमले से स्तब्ध हूं। यह मिशन और उसके कर्मचारियों की अखंडता के खिलाफ पूरी तरह से अस्वीकार्य कार्रवाई है। ब्रिटेन सरकार हमेशा भारतीय उच्चायोग की सुरक्षा को गंभीरता से लेगी।”

Related Articles

Back to top button