भारतीय महिला अंडर 19 क्रिकेट टीम की खिलाड़ी सोनम यादव का हुआ जोशीला स्वागत

फिरोजाबाद, 02 फरवरी

भारतीय महिला अंडर-19 क्रिकेट टीम के टी20 विश्व कप जीतने के बाद टीम की खिलाड़ी सोनम यादव का गुरुवार को फिरोजाबाद स्थित घर लौटने पर जोरदार स्वागत हुआ। इस पर खुशी जताते हुए सोनम ने कहा कि बेटियों को पढ़ना चाहिये और आगे बढ़ना चाहिये।

भारतीय महिला अंडर-19 क्रिकेट टीम ने हाल ही में टी20 विश्व कप जीता है। इस टीम में फिरोजाबाद के टूण्डला थाना क्षेत्र के राजा का ताल निवासी कांच कारखाने में काम करने वाले मुकेश यादव की क्रिकेटर बेटी सोनम यादव भी शामिल रहीं। उन्होंने भारत के लिए छह मैच खेले और चार विकेट लिए। सोनम एक प्रतिभाशाली ऑलराउंडर हैं। बाएं हाथ से स्पिन के अलावा वह मध्यक्रम की बल्लेबाज भी हैं। भारत के चैंपियन बनने के बाद सोनम के परिवार बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ था। टी20 विश्व कप जीतने के बाद 16 वर्षीय सोनम यादव के गुरूवार को फिरोजाबाद स्थित घर लौटने पर समर्थकों द्वारा टूण्डला टोल टैक्स पर जोशीला स्वागत किया गया। खुली जीप में सवार सोनम यादव ने सभी समर्थकों व उपस्थित जनसूमह को अभिवादन किया। इस दौरान उपस्थित जनसमूह ने सोनम यादव जिंदाबाद और भारत माता की जय के नारे भी लगाये।

इस दौरान वह मीडिया से भी रूबरू हुई। उन्होंने कहा कि उनका सपना भारत की सीनियर महिला टीम के लिए खेलना है। उन्होंने देश की बेटियों के लिए कहा कि बेटियों को खूब पढ़ना चाहिये और आगे बढ़ना चाहिये।

Related Articles

Back to top button