भारत उस टीम से हार गया जो विश्व कप टूर्नामेंट में जगह नहीं बना पाई: वेंकटेश प्रसाद

हार्दिक पंड्या और राहुल द्रविड़ की वेंकटेश प्रसाद ने पूरी श्रृंखला में उनके "सामान्य" सफेद गेंद क्रिकेट खेलने और खराब रणनीतिक निर्णयों के लिए आलोचना की थी।

रविवार को फ्लोरिडा के लॉडरहिल के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में नाटकीय और ऐतिहासिक वापसी के साथ टीम की जीत के करीब पहुंचने की सभी चर्चाएं धराशायी हो गईं क्योंकि मेजबान टीम ने आठ विकेट की निर्णायक जीत के साथ मेन इन ब्लू के खिलाफ अपना पहला द्विपक्षीय मैच जीत लिया।

श्रृंखला में हार के बाद, वेंकटेश ने एकदिवसीय श्रृंखला में टीम के प्रदर्शन के साथ-साथ पिछले साल 50 ओवर के प्रारूप में बांग्लादेश के खिलाफ हार पर जोर दिया, जब उन्होंने अपनी “बहुत ही सामान्य सीमित ओवरों की टीम” वाली टिप्पणी दोहराई जो उन्होंने भारत के वेस्ट से पिछड़ने के बाद की थी। सीरीज में इंडीज 0-2 से आगे।

पिछले कुछ समय से भारत बेहद औसत सीमित ओवरों की टीम रही है। कुछ महीने पहले टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करने से चूक गई वेस्ट इंडीज की एक टीम ने उन्हें नीचा दिखाया है। वनडे सीरीज में भी बांग्लादेश ने हमें हरा दिया था। आशा है कि लोग अतार्किक बातें ट्वीट करने के बजाय चिंतन करेंगे।

उनका मानना ​​है कि मौजूदा भारतीय सफेद गेंद वाली टीम, जो एशिया कप और फिर एकदिवसीय विश्व कप की ओर बढ़ रही है, में जीत के लिए “आग और भूख” का अभाव है। पिछले साल अक्टूबर और नवंबर में टी20 विश्व कप से भी चूक गए। यह देखकर दुख होता है कि भारत खराब प्रदर्शन कर रहा है, और प्रक्रिया के नाम पर उसकी कमियों को दबा दिया गया है। उन्होंने कहा, हम भ्रम में जी रहे हैं और भूख और जुनून की कमी है।

Related Articles

Back to top button