IND Vs SA : साउथ अफ्रीका  के खिलाफ नौ जून से शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 सीरीज से ठीक पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका

T20, टीम इंडिया को बड़ा झटका, कप्तान केएल राहुल सीरीज से बाहर, c को मिली कमान

India vs South Africa: साउथ अफ्रीका के खिलाफ नौ जून से शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 सीरीज से ठीक पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम का कप्तान नियुक्त किया गया

India vs South Africa: साउथ अफ्रीका  के खिलाफ नौ जून से शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 सीरीज से ठीक पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम के कप्तान बनाए गए केएल राहुल चोटिल हो गए हैं। केएल राहुल की चोट इतनी गंभीर है कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. बीसीसीआई ने इस सीरीज के लिए ऋषभ पंत को टीम का कप्तान नियुक्त किया है।

केएल राहुल की चोट के बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं है। लेकिन बीसीसीआई ने पुष्टि कर दी है कि केएल राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि केएल राहुल इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा होंगे या नहीं।सीरीज शुरू होने से पहले ही ऋषभ पंत को उपकप्तान नियुक्त किया गया था। अब बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि केएल राहुल के नहीं खेलने की स्थिति में ऋषभ पंत टीम की कमान संभालेंगे। हालांकि, बीसीसीआई ने अभी तक उप-कप्तान के नाम की घोषणा नहीं की है।

रोहित शर्मा भी इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं।टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है। राहुल के आउट होने से टीम इंडिया को भी अपना ओपनिंग ऑर्डर बदलना होगा। ईशान किशन का नाटक पूर्व निर्धारित माना जाता है। ऋतुराज गायकवाड़ अब ओपनिंग के प्रभारी ईशान किशन के साथ नजर आ सकते हैं।बीसीसीआई पहले ही नियमित कप्तान रोहित शर्मा को सीरीज के लिए आराम दे चुका है। इसके अलावा विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे दिग्गज भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का हिस्सा नहीं हैं।

Related Articles

Back to top button