अखिलेश यादव के ओएसडी रहे गजेंद्र सिंह के घर आयकर विभाग का छापा

लखनऊ समेत कई जिलों में भी छापेमारी

लखनऊ: आयकर विभाग ने शनिवार तड़के लखनऊ, मैनपुरी, आगरा में एक विशेष राजनीतिक दल के कथित फाइनेंसर के आवासों पर छापामारी की है. इसमें आगरा के मनोज यादव, लखनऊ में जैनेंद्र यादव सहित करीब एक दर्जन लोगों के घरों की छानबीन चल रही है। लखनऊ में यह आयकर का छापा अंबेडकर पार्क के पास स्थित जैनेंद्र यादव के आवास पर पड़ा है।

मालिक मनोज यादव के घर शनिवार तड़के इनकम टैक्स

जानकारी के मुताबिक, मैनपुरी के शहर कोतवाली के मोहल्ला बांसी गोहरा में रहने वाली RCL ग्रुप के मालिक मनोज यादव के घर शनिवार तड़के इनकम टैक्स अधिकारियों की करीब 12 गाड़ियां पहुंच गईं। इसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया. अधिकारियों ने परिवार के सभी सदस्यों को घर में ही नजरबंद कर रखा है। कुछ ऐसी ही कार्रवाई लखनऊ और आगरा में भी की गई। लखनऊ में आयकर विभाग का छापा अंबेडकर पार्क के पास स्थित जैनेंद्र यादव के आवास पर पड़ा है. वहीं, मऊ में सपा नेता राजीव राय के घर छापेमारी की कार्रवाई की गई. सुरक्षा के नजर से सभी जगहों पर पुलिस को भी बुला लिया गया है।

उधर, यूपी के मऊ में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के घर इनकम टैक्स ने शनिवार की सुबह छापा मारा है। उनके घर पर पिछले दो घंटे से छापे की कार्रवाई की जा रही है। प्रदेश के विभिन्न जनपदों में की गई इस छापामार कार्रवाई के चलते सपा कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह हंगामा करना शुरू कर दिया। इसे देखते हुए इनकम टैक्स के अधिकारियों ने भारी मात्रा में पुलिस फोर्स मंगवाकर अपनी कार्रवाई जारी रखी हुई है।

Related Articles

Back to top button