सपा नेताओं के घरों पर आज भी आयकर विभाग के छापे, अखिलेश ने कही ये बात

अखिलेश यादव ने कसा तंज, कहा- अनुपयोगी सरकार और कर भी क्या सकती है

लखनऊ: यूपी में रविवार को भी समाजवादी पार्टी के नेताओं के घरों पर आयकर विभाग की टीम ने छापे मारे। इस पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रेस कांफ्रेंस की और तंज कसा कि अनुपयोगी सरकार और कर भी क्या सकती है? आयकर विभाग की टीम ने शनिवार को समाजवादी पार्टी के नेताओं के कई ठिकानों पर छापे मारे। इस पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा कांग्रेस की तरह बर्ताव कर रही है।उन्होंने कहा कि अगर उनके पास पहले से जानकारी थी तो पहले कार्रवाई करनी चाहिए थी चुनाव से दो महीने पहले ये कार्रवाई हो रही है। जो कि दिखाता है कि आईटी टीम वाले भी चुनाव लड़ रहे हैं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रायबरेली में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए सपा नेताओं से जुड़े ठिकाने पर छापेमारी करने को लेकर बयान दिया है।

छापेमारी पर अखिलेश यादव ने विपक्ष को तंज कसते हुए कहा कि अभी केवल छापे पड़ रहे हैं। अभी सीबीआई आएगी आएगी ना जाने कौन-कौन सी संस्थाएं बाहर से आएंगी छापा मारेंगे अरे छापा मारना ही था तो 1 महीने पहले मारते जब चुनाव नजदीक है तभी छापा मार रहे हैं।

मनोज यादव के घर 12 गाड़ियों का काफिला

मैनपुरी के रहने वाले मनोज यादव अखिलेश यादव के करीबी हैं। वो आरसीएल ग्रुप के मालिक हैं। शहर कोतवाली के अंतर्गत मोहल्ला बंशीगोहरा निवासी मनोज यादव के घर 12 गाड़ियों का काफिला लेकर पहुंचे थे आयकर अधिकारी. उनके पूरे घर को सुरक्षाबलों ने घेर रखा है। किसी को भी घर के अंदर जाने की इजाजत नहीं है। आयकर विभाग के अधिकारी घर पर लोगों से 2 घंटे से अधिक समय से पूछताछ कर रहे हैं।

वहीं लखनऊ में अखिलेश यादव के करीबी कहे जाने वाले जैनेंद्र यादव ऊर्फ नीटू सहित कई के घरों की छानबीन चल रही है। जैनेंद्र का घर लखनऊ में अंबेडकर पार्क के पास स्थित है। टैक्स चोरी के मामले में आयकर विभाग की टीमों ने की है उनके घर छापे की कार्रवाई। जैनेंद्र यादव उर्फ नीटू पिछले बारह साल से अखिलेश यादव के सबसे करीबी व्यक्ति हैं। परिवार के सदस्य की तरह. परछाई की तरह उनके साथ रहते हैं। जब अखिलेश मुख्यमंत्री थे तो वे उनके ओएसडी थे।

रेड के दौरान मिला 17 हजार कैश

बीते शनिवार को आयकर विभाग की टीम ने मऊ में सपा के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता राजीव राय के घर 16 घंटे तक छानबीन की, लेकिन टीम को उनके घर से महज 17 हजार रुपये ही मिले। सपा नेता राजीव राय ने आरोप लगाते हुए कहा कि, पूरे परिवार सहित रिश्तेदारों को बंधक बनाकर रखा गया। रेड के दौरान 17 हजार कैश और पूरे मोबाइल का डाटा खंगाला गया। उन्होंने कहा कि हम रेड से डरने और घबराने वाला नहीं है। राय ने कहा, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने लखनऊ बुलाया है। छापेमारी से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि दीया बुझने से पहले फड़फड़ाता है.

Related Articles

Back to top button