कानपुर में 2 कारोबारियों पर आयकर विभाग का छापा, 160 करोड़ बरामद

छापेमारी का सिलसिला बीते 24 घंटे से जारी, 160 करोड़ रुपए बरामद

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने कानपुर में दो बड़े कारोबारियों पर बड़ी कार्रवाई की है। सपा से जुड़े नेताओं पर एक्शन के बाद अब आयकर विभाग की टीम ने बड़े इत्र कारोबारी पीयूष जैन और पान मसाला कारोबारी केके अग्रवाल के घर और ठिकानों पर छापेमारी कर बड़ी रकम बरामद की है। केवल इत्र कारोबारी पीयूष जैन के यहां छापेमारी में करीब 160 करोड़ रुपए मिले हैं और अभी छापेमारी का सिलसिला बीते 24 घंटे से जारी है।

आईटी टीम को 160 करोड़ से अधिक रुपयों बरीमद

जानकारी के मुताबिक कानपुर के जूही थानाक्षेत्र के आनंदपुरी में रहने वाले इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर से अबतक की छापेमारी में आईटी टीम को 160 करोड़ से अधिक रुपयों की बरामदगी हुई है। हालांकि, अभी भी गिनती जारी है और अभी फाइनल आंकड़ा नहीं आया है। हालांकि, अब तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि केके अग्रवाल के ठिकानों से कितने पैसों की बरामदगी हुई है। छापेमारी के दौरान इनकम टैक्स की टीम अपने साथ नोट गिनने वाली मशीन साथ लेकर पहुंची है. पैसों को गिनते हुए वाली तस्वीर सोशल मीडिया पर भी वायरल हो चुकी है।

अभी भी छापेमारी की कार्रवाई जारी

बताया जा रहा है कि नोटों की गिनती के लिए एसबीआई के अधिकारियों की मदद ली जा रही है, जिसके बाद बरामद हुए रुपयों की सही जानकारी मिल पाएगी। बता दें कि इत्र कारोबारी पीयूष जैन और पान मसाला कारोबारी केके अग्रवाल के घर और अभी भी छापेमारी की कार्रवाई जारी है। आईटी टीम के साथ अहमदाबाद से आई डीजीजीआई की टीम भी इस अभियान में शामिल है।

200 से अधिक फर्जी इनवॉइस और ई-वे बिल मिले

दरअसल, आरोप है कि कई फ़र्ज़ी फर्मों के नाम से बिल बनाकर कंपनी ने करोड़ो रुपयों की GST चोरी की। पीयूष के घर से 200 से अधिक फर्जी इनवॉइस और ई-वे बिल मिले हैं। पीयूष जैन के घर मे बड़ी तादात में बक्से मंगवाये गए हैं। छापेमारी के दौरान जीएसटी चोरी का भारी खेल सामने आया है। वहीं इनकम टैक्स और जीएसटी विभाग ने 12 से ज्यादा संदूक मंगाए हैं ताकि करोड़ों रुपए रखे जा सकें। इन रुपयों को गिनने के लिए अभी तक 6 मशीनें लाई गई हैं और मौके पर बैंकों से पीएसी और पुलिस बल मौजूद हैं।

Related Articles

Back to top button