कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए टीएमसी ने अलग बनाया वार्ड

ठाणे: शहर की सीमा के भीतर कोविड रोगियों की बढ़ती संख्या के साथ, ठाणे नगर निगम (टीएमसी) ने छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल कलवा में कोविड रोगियों के लिए आरक्षित एक विशेष वार्ड के साथ अलग से 25 अतिरिक्त बेड की व्यवस्था की है. नगर निगम आयुक्त अभिजीत बांगर ने निजी अस्पतालों में भी कोविड रोगियों की वृद्धि की बारीकी से निगरानी करने का निर्देश दिया है, वर्तमान में, ठाणे में कोविड पॉजिटिव रोगियों की संख्या 252 तक पहुंच गई है। कोविड संक्रमित पांच मरीजों की मौत हो चुकी है। बांगड़ ने कहा, ‘कोविड के कारण जिन मरीजों की मौत हुई है, वे वरिष्ठ नागरिक हैं या उन्हें उच्च रक्तचाप, मधुमेह, हृदय रोग, अन्य गंभीर सह-रुग्णताएं हैं.’
इस बीच उन्होंने मरीजों की मौत का ‘डेथ ऑडिट’ कराने के निर्देश दिए हैं। बांगड़ ने नागरिकों से वरिष्ठ नागरिकों और अन्य बीमारियों से पीड़ित मरीजों का विशेष ध्यान रखने की अपील की। उन्होंने कहा, ”कोविड मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण सभी को सतर्क रहना जरूरी है। बीमारी से एक कदम आगे रहने के लिए कोविड टेस्ट की संख्या बढ़ाई जानी चाहिए। नतीजतन, परीक्षण बढ़ने के कारण रोगियों की संख्या बढ़ने की संभावना है। हालांकि, कोविड के लिए ‘टेस्ट, आइसोलेट, ट्रीट’ प्रोटोकॉल के अनुसार, अधिक से अधिक रोगियों को अलग करना और उनका इलाज करना आवश्यक हो जाता है.’ नगर निकाय प्रतिदिन कम से कम 2500 परीक्षण कर रहा है। इसलिए, परीक्षण केंद्र एक दिन के लिए भी बंद नहीं रहेंगे। साथ ही सार्वजनिक स्थानों, बाजारों, रेलवे स्टेशनों, मॉल में तुरंत परीक्षण की अधिक व्यवस्था की जाएगी।
नागरिक निकाय ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, परीक्षण किट, दवाओं का पर्याप्त स्टॉक सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त सामग्री का भी आदेश दिया है।

Related Articles

Back to top button