दिल्ली CM  केजरीवाल ने की समीक्षा बैठक, कहा- जरूरत पड़ी तो घर पहुंचाई जाएंगी दवाएं

कोरोना को देखते हुए दिल्ली सीएम केजरीवाल ने की समीक्षा बैठक, कही ये बात

लखनऊ: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कोरोना को लेकर एक समीक्षा बैठक की हैं. दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अपील की अस्पताल न भागें, कोरोना संक्रमितों के घर पर ही दवाई पहुंचाई जाएगी. इसके साथ उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन सिस्टम मजबूत होंगे. घर पर ही इलाज कराया जाएगा.

सीएम केजरीवाल ने प्रेस वार्ता कर कहा कि रोजाना 1 लाख केस आने पर भी हम तैयार हैं. दो महीनों के लिए दवाओं का स्टोक होगा. प्रतिदिन 3 लाख टेस्ट कराएं जाएंगे.  दिल्ली में ओमिक्रॉन के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. गुरुवार को दिल्ली में सात नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल मरीजों की संख्या 60 के पार पहुंच गई. हालांकि, इसमें से 23 लोग पूर्णतया स्वस्थ हो चुके हैं.

होम आइसोलेशन सिस्टम को किया जाएगा और मजबूत

दिल्ली से 64 मामलों के सामने आने के बाद दिल्ली सरकार ने ओमिक्रॉन को लेकर एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाई, जिसकी अध्यक्षता सीएम अरविंद केजरीवाल ने की है. इस बैठक में होम आइसोलेशन के सिस्टम को और दुरुस्त करने की चर्चा हुई.  उन्होंने समीक्षा बैठक के बाद बताया कि सरकार ओमिक्रॉन की रोकथाम के लिए पूरी तैयारी कर चुकी है. हम इस बार ऑक्सीजन की कमी को पिछली बार की तरह नहीं होने देंगे. ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए 15 ट्रकों की व्यवस्था की गई है.

कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन अंतरराष्ट्रीय यात्रियों तक सीमित था, लेकिन महामारी विज्ञानियों ने कहा कि पिछले एक सप्ताह में कोविड-19 मामलों में अचानक से बढ़त देखी गई है. वहीँ यह कहा जा रहा है यह जल्द से जल्द समुदाय में भी फैल सकता है. हमारे पास अस्पताल में 17 ओमिक्रॉन मरीज भर्ती हैं.

देशभर के कुल मामलों के करीब 27 फीसदी मामले दिल्ली में

देशभर में कुल 213 मामलों में से लगभग 27 फीसदी मामले दिल्ली में हैं. दिल्ली के बाद सभी महानगरों में मुंबई में सबसे ज्यादा (30) मामले हैं. लोक नायक अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ सुरेश कुमार ने कहा कि दिल्ली और मुंबई दोनों में सबसे व्यस्त हवाई अड्डे हैं.

Related Articles

Back to top button