गाजियाबाद में गेमिंग ऐप के जरिए किशोरों का धर्मांतरण करने के मामले से उठा पर्दा

गेमिंग ऐप के जरिए गाजियाबाद में किशोरों का धर्मांतरण करने के मामले में खुलासा हुआ। बीते 1 साल में धर्मांतरण कराने वाले गिरोह के सरगना शाहनवाज मकसूद के संपर्क में अब तक 100 से अधिक किशोर आए हैं।

गाजियाबाद में गेमिंग ऐप की मदद से किशोरों का धर्मांतरण कराने के मामले में रोज नए खुलासे हो रहे हैं। अब तक कुल 5 राज्यों के किशोरों का धर्मांतरण कराने की जानकारी प्राप्त हुई है।

 

धर्मांतरण कराने वाले गिरोह के सरगना शाहनवाज मकसूद की कॉल डिटेल रिकॉर्ड से पता चला है कि पिछले 1 साल में उसके संपर्क में 100 से अधिक किशोर आए। बैंक द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक उसके खाते में हर महीने लाखों रुपए जमा किए जाते थे।

जानकारी के मुताबिक रकम गुजरात, महाराष्ट्र, यूपी, दिल्ली ,हरियाणा और चंडीगढ़ से जमा कराई गई है। पुलिस द्वारा रकम जमा करने वालों का नाम पता मालूम कर उनकी हिस्ट्री निकाली जा रही है। मामले में कई राज्यों के शहरों से पुलिस को कॉल करके शाहनवाज के कारनामों की जानकारी निकाली जा रही है।

फिलहाल पुलिस अब तक केवल संजय नगर की मस्जिद की कमेटी के पूर्व सदस्य रहमान की गिरफ्तारी कर पाई है। पूछताछ में पता चला था कि गिरोह ने फरीदाबाद और चंडीगढ़ किशोरों का भी धर्मांतरण कराया है। इसके बाद पुलिस गुजरात और महाराष्ट्र में हुए धर्मांतरण की भी खबर मिली है। मामले की तफ्तीश अभी जारी है।

 

Related Articles

Back to top button