दिल्ली में हिंदू और मुस्लिम महिला ने एक दूसरे के परिवार को अपनी-अपनी किडनियां दीं, लोग हुए भावुक।

दिल्ली: कहते हैं कि इंसानियत से बड़ा कोई मजहब नहीं होता है। इसकी एक मिसाल हाल में राजधानी दिल्ली में देखने को मिली। जब दो अलग-अलग धर्म की महिलाओं ने अपने प्रियजनों को बचाने के लिए एक-दूसरे के परिवारों को किडनी डोनेट कर दी।

किडनी डोनेट करनी वाली दोनों महिलाये कौन है यह सुन कर आप सभी आश्चर्यचकित हो जायेगे क्यूंकि इस तरह का किस्सा आपने कभी भी अपने जीवन में नहीं सुना होगा। आप सभी को बता दे की किडनी डोनेट करने वाली दोनों महिलाए अलग- अलग मज़हब की है। एक महिला हिंदू है तो दूसरी मुसलमान है। इंसानियत का जीता जगता उदहारण दिल्ली के इस मैक्स हॉस्पिटल में सबको देखने को मिल गया।किडनी देने वाली दोनों महिलाए अलग मज़हब से है।। एक महिला हिन्दू है तो दूसरी मुस्लमान।अब इस बात से यह साफ़ हो गयी है की अगर मदद करने और जान की बात आएगी तो मज़हब को छोड़कर व्यक्ति की जान बचाने में सब जुट जायेगे। किडनी डोनेट करने वाली और किडनी ट्रांसप्लांट कराने वाली दोनों ही महिलाए पूरी तरह को किसी भी प्रकार की कोई समस्या स्वस्थ है।

दोनों महिलाओं को किसी भी प्रकार की कोई भी तकलीफ नहीं है। सर्जरी होने के बाद दोनों ही महिलाए एक हफ्ते अस्पताल  में रही और अब दोनों की छुट्टी हो चुकी है।

Related Articles

Back to top button