पुलिस मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी बदमाश मुकेश ठाकुर ढेर, एक दरोगा और सिपाही भी घायल

आगरा. आगरा पुलिस (Agra Police) ने सोमवार तड़के बैंक और पेट्रोल पंप लूट की घटना को अंजाम देने वाले राजस्थान के कुख्यात बदमाश मुकेश ठाकुर (Criminal Mukesh Thakur) को मुठभेड़ में ढेर कर दिया. एनकाउंटर में मारा गया बदमाश राजस्थान के बसेड़ी का रहने वाला था और उस पर 50 हजार का इनाम भी घोषित था. पिछले दिनों इरादतनगर के कैनरा बैंक में लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद से मुकेश ठाकुर फरार चल रहा था. पुलिस के मुताबिक मुकेश ठाकुर को रविवार रात एक सहयोगी के साथ गिरफ्तार किया था.  पूछताछ के बाद जब उसे हथियार बरामदगी के लिए ले जाया रहा था, तभी पुलिस की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की और फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस की तरफ से जवाबी फायरिंग में मुकेश ठाकुर को गोली लगी. उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इस मुठभेड़ में एक सब इंस्पेक्टर और सिपाही भी गोली लगने से घायल हो गए, जिन्हें इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया. पुलिस के मुताबिक कुख्यात मुकेश ठाकुर न सिर्फ आगरा बल्कि राजस्थान के धौलपुर में भी कई संगीन वारदातों में वांछित था. उसने अपने साथियों के साथ मिलकर 16 फरवरी को इरादत नगर स्थित केनरा बैंक में दिनदहाड़े फायरिंग कर 6.77 लाख रुपये की डकैती डाली थी. इसके बाद उसके गैंग के कुछ बदमाशों को गिरफ्तार कर पुलिस ने पर्दाफाश किया था. मगर, मुकेश ठाकुर हाथ नहीं आया था. जिसके बाद उस पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था.

रविवार रात को ही किया गया था गिरफ्तार
आइजी रेंज आगरा नवीन अरोरा ने बताया कि मुखबिर की  सूचना के बाद मुकेश ठाकुर को रविवार देर रात पुलिस ने चेकिंग के दौरान उसे गिरफ्तार किया था. इसके बाद पूछताछ के दौरान यह बात पता चली की वह मुकेश ठाकुर है. चूंकि वह अपहरण की किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने जा रहा था, लिहाजा उसके स्थानीय साथी के बारे में जानकारी की गई तो उसने बताया कि वह वहां ले जा सकता है. इसके बाद एसओजी, सर्विलांस, और क्राइम ब्रांच की टीम उससे रायफल बरामदगी को साथ ले जा रही थी. तभी सदर क्षेत्र में बीएसएनएल ग्राउंड के पास बदमाश ने एक पुलिसकर्मी की पिस्टल छीनकर पुलिस पर फायरिंग कर दी. फायरिंग करने के बाद वह भागने लगा. पुलिस टीम ने घेराबंदी करके उस पर जवाबी फायरिंग की. इसमें उसे गोली लग गई. बदमाश को घायल अवस्था में एसएन इमरजेंसी ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया.

Related Articles

Back to top button