भारत के उभरते हुए 24 वर्षीय सुपरस्टार के लिए वसीम अकरम की महत्वपूर्ण सलाह

भारत के युवा तेज गेंदबाज ने वसीम अकरम को काफी खुश किया है और उन्हें उम्मीद है कि भारतीय टीम के साथ उनका करियर लंबा और सफल रहेगा।

विश्व कप से दो महीने पहले 15 सदस्यीय टीम पर निर्णय लेने से पहले भारतीय थिंक टैंक को बहुत कुछ खत्म करने की जरूरत है। कुछ खिलाड़ी, विशेष रूप से तेज गेंदबाज, स्वयं को एक स्थान पर पाएंगे जबकि अन्य स्वचालित चयन हैं। भारत के लिए अभी गति की काफी संभावनाएं उपलब्ध हैं। अर्शदीप उपरोक्त नामों में से एकमात्र ऐसा नाम है जिसने वास्तव में वसीम अकरम को प्रभावित किया है।अकरम का मानना ​​​​है कि 24 वर्षीय खिलाड़ी अपने देश के लिए सुपरस्टार बनने के लिए तैयार है।

मैंने उस पर ध्यान दिया, उसका भविष्य उज्ज्वल है, उन्हें लंबे समय तक खेलना चाहिए, जैसा कि मैंने पिछले साल एशिया कप के दौरान भी सुझाव दिया था। उसके पास स्विंग है, लेकिन गति बढ़ाने के लिए उसे और अधिक प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलना होगा। वह युवा है और मुझे उसे गेंदबाजी करते हुए देखना अच्छा लगता है। वह विकेट हासिल करता है. जैसे-जैसे वह अधिक खेलेगा उसकी मांसपेशियाँ विकसित होंगी, जिससे उसकी गति की क्षमता बढ़ेगी।

अर्शदीप ने अपने युवा करियर में कैसा प्रदर्शन किया है:

अर्शदीप टी20 विश्व कप के डेथ ओवरों में रोहित शर्मा और भारत के पसंदीदा गेंदबाज बन गए। अर्शदीप ने 26 T20I में 4/37 के उच्चतम स्कोर के साथ 41 विकेट लिए हैं। भले ही अर्शदीप में अपने स्वाद के लिए कुछ ज़्यादा ही आगे बढ़ने की प्रवृत्ति हो, लेकिन यह ऐसी कोई चीज़ नहीं है जिस पर काबू पाने के लिए वह काम नहीं कर सकता।

नई गेंद के साथ और पारी के समापन की ओर, भारत ने कठिन ओवरों के लिए अर्शदीप पर भरोसा किया है, और युवा गेंदबाज ने रनों के बहाव की कठिन वास्तविकता से निपटने के लिए रवैया प्रदर्शित करके शानदार प्रतिक्रिया दी है। पंजाब किंग्स के लिए सर्वाधिक 4/29 और 17 विकेट के साथ, अर्शदीप भी पूरे आईपीएल में शानदार फॉर्म में थे। उन्होंने दो स्टंप भी आधे-आधे तोड़ दिए, अर्शदीप की प्रतिष्ठा में इस हद तक सुधार हुआ है कि काउंटी दिग्गज केंट ने अपने आगामी अभियान के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को काम पर रखा है। अर्शदीप ने पांच मैचों में 13 विकेट लिए।

Related Articles

Back to top button