दिल्ली में हल्की बारिश: IMD ने कहा

प्रमुख सतही हवा दिल्ली के पश्चिम से आने की संभावना है, हवा की गति 12-20 किमी प्रति घंटे होगी, साथ ही आसमान में बादल छाए रहेंगे और बूंदाबांदी की संभावना है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है, उच्चतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 36.7 डिग्री सेल्सियस (सामान्य से तीन डिग्री ऊपर) और 27.5 डिग्री सेल्सियस (सामान्य से एक डिग्री ऊपर) रहने की उम्मीद है।

राष्ट्रीय राजधानी में पिछले 24 घंटों में शुक्रवार सुबह 8.30 बजे तक हल्की बारिश हुई, जबकि आर्द्रता का स्तर 53% से 85% के बीच रहा।

मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा, “शुक्रवार को दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और शहर के कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी होगी।”

आईएमडी ने शनिवार को भी गरज के साथ बारिश की भविष्यवाणी की है, जो सप्ताहांत में हल्की बूंदाबांदी में बदल जाएगी।

प्रमुख सतही हवा दिल्ली के पश्चिम से आने की संभावना है, हवा की गति 12-20 किमी प्रति घंटे होगी, साथ ही आसमान में बादल छाए रहेंगे और बूंदाबांदी की भी संभावना है।

इस बीच, दिल्ली की वायु गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में रही, शुक्रवार सुबह 10 बजे औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 148 (मध्यम) दर्ज किया गया। गुरुवार शाम 4 बजे यह 131 (मध्यम) था। सप्ताहांत में AQI संतोषजनक रहने का अनुमान है।

 

Related Articles

Back to top button