दिवाली में ट्रेन का टिकट न मिले तो न लें टेंशन, यूपी रोडवेज चलाएगा अतिरिक्‍त बसें, जानें प्‍लान

गाजियाबाद. दिवाली (Diwali) के आसपास की सभी ट्रेनें फुल हो चुकी हैं. यही नहीं, कई ट्रेनों में वेटिंग भी बंद हो चुकी है. इस वजह से त्‍यौहार में घर जाने की तैयारी कर रहे लोग परेशान हैं. हालांकि रेलवे भी स्‍पेशल ट्रेन चलाएगा, लेकिन अगर इन ट्रेनों में सीट न मिल पाए और अगर आपको उत्‍तर प्रदेश में कहीं जाना है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. उत्‍तर प्रदेश परिवहन 200 अतिरिक्‍त बसें चलाने की तैयारी कर रहा है.

उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) की ओर से त्यौहारी सीजन में 200 अतिरिक्त बसें 25 अक्‍टूबर से चलाई जाएंगी. इनमें से अधिकतर बसें पूर्वांचल एवं उत्तराखंड के लिए भी चलेंगी. अतिरिक्त बसों से दिवाली, भैयादूज व छठ पूजा पर घर जाने वाले लोगों को राहत मिलेगी. इन बसों का संचालन 25 अक्तूबर से 15 नवंबर तक किया जाएगा. इसमें 150 साधारण और 50 एसी बसें शामिल होंगी. क्षेत्रीय प्रबंधक एके सिंह ने बताया कि बसों का संचालन दिल्ली के आनंद विहार, कश्मीरी गेट और गाजियाबाद के कौशांबी से किया जाएगा. लंबी दूरी मसलन पूर्वांचल एवं उत्तराखंड के लिए जहां अतिरिक्‍त बसों को लगाया गया है, वहीं कम दूरी की बसों के फेरे बढ़ाए जाएंगे.

बसों को ऑन डिमांड लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, एटा, मैनपुरी, अलीगढ़, बरेली, आगरा, मुरादाबाद, प्रयागराज आदि रूटों पर भी चलाया जाएगा. लखनऊ, कानपुर, फैजाबाद, देहरादून, ऋषिकेश पर चलने वाली बसों को सवारी उतारने के बाद तुरंत वापस आने के निर्देश होंगे, जिससे ज्यादा से ज्यादा फेरे लगाए जा सकें. एक बार में हर डिपो पर 25 बसें तैयार रहेंगी. जरूरत पड़ने पर बसों का संचालन किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button