दिल्ली में किसी ने राशन की कालाबाजारी की तो जेल में चक्की पीसनी पड़ेगी-केजरीवाल

देश में 21 दिन का लॉक डाउन जारी है। इस दौरान कई लोग परेशान भी नजर आए। बड़ी संख्या में दिल्ली से लोग पलायन करते दिखाई दिए। इस दौरान लोगों को खाने पीने की चीजों की दिक्कत देखने को मिली। हालांकि हर राज्य और केंद्र शासित प्रदेश लोगों को जरपरी सामान मुहैया करा रही है। लेकिन इसी बीच ऐसी भी खबर आ रही है कि राशन दुकानदारों ने मंहगा कर दिया है जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है।

इसी को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राशनवालों के चेतावनी देते हुए कहा कि मैं राशनवालों को कहना चाहता हूं अगर उन्होंने कोई गड़बड़ की, ऐसे कठिन समय में लोगों का हक़ मारने की कोशिश की तो उन्हें जेल में चक्की पीसने पड़ेगी। मैं चेतावनी दे रहा हूँ जनता के राशन की चोरी नही होनी चाहिए।

साथ ही केजरीवाल ने कहा कि जनकपुरी में एक राशन वाला है उसके पास पूरा राशन आया था लेकिन उसने सारा राशन बाहर की बाहर 24 घंटे में बाहर के बाहर बेच दिया और भाग गया। मैंने अभी-अभी उनकी गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं,ये मौका है इंसानियत दिखाने का इमानदारी से राशन दीजिए अगर कुछ भी गड़बड़ की तो जेल में जाना पड़ेगा

आपको बता दें कि लॉक डाउन के दौरान लोगों में अफवाह फैला दी गई कि राशन पानी कुछ नहीं मिलेगा। इसीलिए लोगों ने घर में राशन स्टॉक करके रख लिया। ऐसे में दुकानदारों ने सामान मंहगा कर दिया। अब ऐसी कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ दिल्ली सरकार सख्त है। अब अगर किसी ने काला बाजारी की तो जेल की सजा होगी।

Related Articles

Back to top button