बड़े घर से करें काम तो बच्चे क्यों जाएं स्कूल, SC ने राज्य सरकार को लगाई फटकार

सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को बच्चों के स्कूल खोलने पर लगाई फटकार

नई दिल्ली: इस कोरोना महामरी की बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं. जिसकी वजह से उनकी पढ़ाई का काफी नुक्सान हो रहा है. अभी हाल ही में दिल्ली में बच्चों के स्कूल खोलने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को फटकार लगाई है. सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से पूछा कि जब बड़ों को घर से काम करने की इजाजत हैं तो बच्चों को स्कूल क्यों बुलाया जा रहा है.

29 नवंबर को खोले गए थे स्कूल

29 नवंबर को राज्य सरकार के आदेश के बाद बच्चों के स्कूल खोल दिए गए थे. जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार से पूछा कि प्रदूषण बढ़ने के बाद भी आखिर स्कूल क्यों खोला गया? दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण पर शीर्ष अदालत ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि प्रदूषण बढ़ने के बाद भी हमें लगता है कि इसके लिए कुछ नहीं किया जा रहा है.

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने 29 नवंबर से राज्य में स्कूलों को खोलने का ऐलान कर दिया था.  इस बीच, पिछले कुछ समय से दिल्ली की हवा बेहद खराब स्तर पर पहुंच गई है. जिसके बाद प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार से लेकर केंद्र सरकार तक को फटकार लगाई है.

दिल्ली में बढ़ रहे वायु प्रदूषण को लेकर भी कोर्ट ने राज्य सरकार को फटकारा

सॉलिसिटर जनरल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रदूषण को लेकर उच्च स्तर पर चिंतित है. उन्होंने कहा कि वायु प्रदूषण से निपटने के लिए योजना बनाने को उन्हें शीर्ष अथॉरिटी से बात करने के लिए थोड़ा समय चाहिए.  दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण के हालात पर सख्त टिप्पणी करते हुए कोर्ट ने कहा कि हम आपके ब्यूरोक्रेसी रचनात्मकता नहीं डाल सकते हैं आप कुछ नए तरीकों के साथ कोर्ट में आईये.

Related Articles

Back to top button