पीएम मोदी से मिलूंगी, बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र में बढ़ोतरी, त्रिपुरा हिंसा का मुद्दा उठाऊंगी: ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि वह त्रिपुरा में “पार्टी कार्यकर्ताओं पर हमले” के विरोध में टीएमसी सांसदों द्वारा किए जा रहे धरने में शामिल नहीं हो सकती हैं, लेकिन निश्चित रूप से उनके साथ एकजुटता व्यक्त करेंगी।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि वह दिल्ली के अपने दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी और बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र को बढ़ाने के साथ-साथ त्रिपुरा में “व्यापक हिंसा” से संबंधित मुद्दों को उठाएंगी।

गृह मंत्रालय (एमएचए) ने हाल ही में पश्चिम बंगाल सहित सीमावर्ती राज्यों में बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र का विस्तार करने का आदेश जारी किया था। इस कदम से सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच राजनीतिक तनातनी शुरू हो गई।

बनर्जी ने यह भी कहा कि वह त्रिपुरा में “पार्टी कार्यकर्ताओं पर हमले” के विरोध में टीएमसी सांसदों द्वारा किए जा रहे धरने में शामिल नहीं हो सकती हैं, लेकिन निश्चित रूप से उनके साथ एकजुटता व्यक्त करेंगी।

अमित शाह पर निशाना साधते हुए, टीएमसी सुप्रीमो ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री ने “अभी तक शिष्टाचार नहीं दिखाया है” और टीएमसी सांसदों से मुलाकात की, जो त्रिपुरा में हिंसा पर उनके साथ दर्शकों की तलाश कर रहे थे।

“अपनी दिल्ली यात्रा के दौरान, मैं प्रधान मंत्री से मिलूंगा। राज्य से संबंधित विभिन्न मामलों के अलावा, मैं बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र में वृद्धि के साथ-साथ त्रिपुरा हिंसा से संबंधित मुद्दों को उठाऊंगी, ”उसने दिल्ली रवाना होने से पहले संवाददाताओं से कहा।

“त्रिपुरा के मुख्यमंत्री (बिप्लब देब) और उनकी सरकार SC के निर्देश की अवहेलना कर रही है। उन्हें आम लोगों को जवाब देना होगा। मैं उच्च न्यायपालिका से उनकी सरकार के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई करने की अपील करूंगी।”
सुप्रीम कोर्ट ने त्रिपुरा सरकार से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि आने वाले स्थानीय निकाय चुनावों के लिए कोई भी राजनीतिक दल “कानून के अनुसार अपने चुनावी अधिकारों का पीछा करने और शांतिपूर्ण और व्यवस्थित तरीके से प्रचार करने से नहीं रोका जाए”।

तृणमूल के सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री 25 नवंबर तक राष्ट्रीय राजधानी में रहेंगी। अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान, तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो अन्य राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों के नेताओं से भी मिल सकती हैं, जो एक भव्य विपक्ष को मजबूर करने के अपने निरंतर प्रयासों के तहत हैं। बीजेपी के खिलाफ गठबंधन

नबन्ना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पहले कहा था, “राष्ट्रीय राजधानी की अपनी पिछली यात्रा के दौरान, मुख्यमंत्री ने केंद्र द्वारा राज्य को दिए गए धन का विवरण देते हुए आंकड़े पेश किए थे। वह प्रधानमंत्री के साथ अपनी बैठक के दौरान डेटा को फिर से पेश करेंगी। वह पीएम से बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र को 15 किमी से बढ़ाकर 50 किमी करने पर पुनर्विचार करने का भी अनुरोध कर सकती हैं।

Related Articles

Back to top button