इंदिरा जयसिंह ने निर्भया के दोषियों को सजा माफ करने की दी सलाह, निर्भया की मां ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

निर्भया के दोषियों कि फांसी की तारीख आगे बढ़ गई है। अब कोर्ट ने दोषियों को 1 फरवरी के दिन फांसी देने के लिए कहा है। वहीं दोषी पवन कुमार ने अब भी सुप्रीम कोर्ट में हादसे के समय नाबालिग होने का दावा किया है। इस सबसे निर्भया कि मां बेहद परेशान हैं। वहीं अब देश की मशहूर वकील इंदिरा जयसिंह ने भी निर्भया मामले में बड़ी बात कही है। उन्होंने निर्भया की मां आशा देवी से अपील की है कि वे अपने बेटी के बलात्कारियों की फांसी की सजा माफ कर दें। इंदिरा जयसिंह ने इसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का हवाला दिया है और कहा है कि सोनिया ने जिस तरह राजीव गांधी हत्याकांड की दोषी नलिनी की मौत की सजा माफ कर दी है, ऐसा ही उदाहरण आशा देवी को पेश करना चाहिए।

इसी के साथ इंदिरा जयसिंह ने ये भी कहा कि वे आशा देवी के दर्द और वेदना को समझती हैं, लेकिन मृत्युदंड के खिलाफ हैं। इस अपील के बाद निर्भया कि मां ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इंदिरा जयसिंह उन्हें सलाह देने वाली कौन होती हैं? उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों की वजह से ही रेप पीड़ितों के साथ इंसाफ नहीं हो पाता है।

बता दें कि निर्भया कि मां बार बार के चुकी है कि वे इस मामले में पीछे नहीं हटेगी। आज इस बात को 8 साल हो गए हैं और अभी तक दोषियों को सजा नहीं मिली है।

Related Articles

Back to top button