भाजपा सदस्यों की नारेबाजी के कारण सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिये स्थगित

जयपुर,  राजस्थान विधानसभा में आज आय व्ययक अनुमान वर्ष 2021-22 पर सामान्य वाद विवाद में भाजपा के सतीश पूनिया के भाषण के बीच में टीका टिप्पणी तथा आरोप प्रत्यारोप एवं भाजपा सदस्यों के आसन के सामने आकर नारेबाजी करने पर सभापति राजेंद्र पारीक ने सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिये स्थगित की गयी।

पूनिया साक्षरता दर का हवाला दे रहे थे कि तभी संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि साक्षरता दर के साथ यह भी बता दें कि दस वर्ष पहले पैट्रोल का दाम कितना था। इस पर भाजपा सदस्य उत्तेजित हो गये। सभापति ने सदस्यों को शांत कराया, लेकिन काले धन के बारे में  धारीवाल की टिप्पणी पर फिर भाजपा सदस्य उखड़ गये।

ये भी पढ़ें-जेजीएलएस लॉ स्कूल विश्व रैंकिंग में इतने स्थान पर

सदन में शांति स्थापित होने पर  पूनिया ने फिर भाषण शुरु किया तथा बताया कि कांग्रेस के कुशासन के खिलाफ छह मार्च से आंदोलन किया जायेगा। इसका कांग्रेस के सदस्यों ने विरोध किया। परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने जब यह कहा कि धमकी दे रहे हैं क्या। इस पर भाजपा सदस्य फिर उत्तेजित हो गये।

इससे पहले  पूनिया ने कोटा के जे के लोन अस्पताल में बच्चों की मौत का मामला उठाया तो स्वास्थ्य मंत्री डा़ रघु शर्मा ने एतराज जताया।  धारीवाल ने कोटा के जेके लोन अस्पताल को अच्छा बताया।

बाद में भाजपा के उपनेता राजेंद्र सिंह राठौड़ खाचरियावास की टिप्पणी को लेकर आसन के सामने आ गये। इसके बाद भाजपा के सभी सदस्य भी  राठौड़ के साथ नारेबाजी करने लगे। नारेबाजी से हुये शोरगुल के कारण सभापति राजेंद्र पारीक ने सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिये स्थगित कर दी।

Related Articles

Back to top button