लालू के करीबी ने बनाई नई पार्टी, काटेगी आरजेडी के वोट!

0
94

बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव 2020 में होने वाले है। इसके लिए प्रमुख पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है, तो वहीं राजनीति के कई दिग्गज अन्य विकल्प भी तैयार कर रहे हैं। इसी दौरान बिहार की राजनीति में एक नया मोड़ आया है।
आपको बता दें कि कभी लालू यादव (Lalu Yadav) और कभी नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के करीबी रहे पूर्व पथ निर्माण मंत्री हिमराज सिंह (Himraj singh) ने अपनी नई पार्टी बना ली है। ये पार्टी 32 प्रस्तावों का घोषणा पत्र बनाकर विधिवत तरीके से) बनाई गई है। इस पार्टी का नाम है ‘बिहार लेबर पार्टी’ । वे खुद इस पार्टी के संयोजक हैं, जबकि आफताब आलम को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है।

BLP लड़ेगी 51 सीटों पर चुनाव

हिमराज सिंह(Himraj singh) ने अपने समर्थकों के बीच नई पार्टी की घोषणा की, साथ ही बिहार विधानसभा की 51 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया। उन्होंने इसके लिए 8 विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों के नाम का भी ऐलान कर दिया है। बता दें कि कटिहार जिले के ‘कदवा’ विधानसभा से स्वयं हिमराज सिंह(Himraj singh) चुनाव लड़ेंगे। तो वहीं प्राणपुर से आफताब आलम, बलरामपुर से दिलीप राय, कटिहार से पूनम अग्रवाल, बरारी से वकील वस्ती शेरशाहवादी प्रत्याशी होंगे| वहीं, पूर्णिया से अजय मित्रा, किशनगंज से नियमातुल्ला शेरशाहवादी और गया में वजीरगंज से तपन राणा को मैदान में उतारने की कोशिश की है।

स्थानीय मुद्दों पर बिहार लेबर पार्टी

पूर्व मंत्री हिमराज सिंह(Himraj singh) का कहना है कि बिहार लेबर पार्टी अन्य प्रदेशों में बिहार के मजदूरों के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ संघर्ष करेगी। इसके साथ ही हर विधानसभा के स्थानीय मुद्दों पर भी बिहार लेबर पार्टी(Bihar Labour Party) के विशेष नज़र रहेगी। बता दें कि 2000 से 2005 तक हिमराज सिंह बिहार सरकार में पथ निर्माण मंत्री रहे हैं और आज भी सीमांचल के कई विधान सभा क्षेत्रों में उनका निजी जनाधार है। प्रदेश अध्यक्ष आफताब आलम ने कहा कि अभी किसी दल के साथ गठबंधन पर फैसला नहीं हुआ है। इस पर विचार किया जाएगा। फिलहाल पार्टी अपना जनाधार पर काम करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here