Ghazipur border : देर रात तक चला हाईवोल्टेज ड्रामा, राकेश टिकैत ने कहा- जारी रहेगा आंदोलन

गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ राजधानी दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा और लाल किले में धार्मिक झंड़ा फहराने की घटना के बाद किसान आंदोलन कमजोर हो गया है। वहीं किसानों के आंदोलन से सात संगठन अलग हो गए हैं। लेकिन गाजीपुर बॉर्डर पर यूपी पुलिस और किसानों के बीच जंग तेज हो गई है। यूपी पुलिस के आदेश के बाद गुरुवार देर शाम से आधी रात तक गाजीपुर बॉर्डर पर हाईवोल्टेज ड्रामा जारी रहा।

भावुक हुए राकेश टिकैत

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत वीरवार को भावुक हो गए। उन्होंने नम आंखों से कहा कि अगर कानून वापस नहीं हुए तो मै आत्महत्या कर लूंगा आंदोलन किसी हाल में वापस नहीं होगा। उन्होंने गिरफ्तारी की बात कहते हुए कहा कि किसान आंदोलन जारी रहेगा। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है।

जारी रहेगा आंदोलन- टिकैत

माना जा रहा है कि धरना स्थल आज या रात में ही खाली कराया जा सकता है। 26 जनवरी को हमने शांतिपूर्ण तरीके से ट्रैक्टर परेड निकाली थी। जो लोग हिंसक हुए हैं उनसे हमारा कोई लेना-देना नहीं था। हमारा आंदोलन पूर्व की भांति चलता रहेगा। शांतिपूर्ण तरीके से पिछले 2 माह से भी ज्यादा समय से हम लोग आंदोलनरत हैं। उसी तरीके से आंदोलन कैसी कानूनों की वापसी होने तक जारी रहेगा।

Related Articles

Back to top button