हिमाचल, उत्तराखंड में भारी बारिश जारी है

बुधवार को भारी बारिश और तबाही के बीच हिमाचल और उत्तराखंड में सभी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं

भारी वर्षा के कारण भूस्खलन, बाढ़ और बादल फटने से हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई और भारी तबाही हुई है। इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार को कहा कि हिमाचल में अगले दो दिनों तक और उत्तराखंड और पूर्वोत्तर भारत में अगले चार से पांच दिनों तक भारी बारिश जारी रहने की संभावना है।

मौसम एजेंसी ने यह भी कहा कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर संभावित कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण बुधवार से पूर्वी भारत और आसपास के मध्य भारत में बारिश की गतिविधि तेज होने की संभावना है।

“आज और गुरुवार को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम छिटपुट से व्यापक वर्षा के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है; शनिवार तक ओडिशा में; बुधवार और शुक्रवार से झारखंड में; पश्चिम बंगाल और सिक्किम में आज और गुरुवार को. आईएमडी ने कहा, ”गुरुवार-शुक्रवार को ओडिशा में अलग-अलग जगहों पर बहुत भारी गिरावट की भी आशंका है।”

इसमें यह भी कहा गया है कि झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है।

 

Related Articles

Back to top button