अलीगढ़ में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, 5 दिनों से नहीं हुआ मृतकों का पोस्टमार्टम, परिजनों से वसूले जा रहे है बर्फ के पैसे

अलीगढ़ में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। पोस्टमार्टम पर पहुंच रहे शव भीषण गर्मी में कई कई दिनों तक पोस्टमार्टम के इंतजार में सड़ रहे हैं। दरअसल अलीगढ़ के थाना क्वार्सी इलाके के दोदपुर निवासी शरीफ अहमद की संदिग्ध परिस्थितियों में 18 जून को मृत्यु हो गई थी। जिसके बाद से लगातार पोस्टमार्टम पर शव रखा हुआ है। लेकिन अभी तक पोस्टमार्टम नहीं हो सका है। परिजनों का आरोप है कि 5 दिन से लगातार गर्मी के चलते शव को सुबह शाम के हिसाब से दो बर्फ की सिल्ली पर रखा जाता है। जिसके लिए रुपए परिजनों से वसूले जाते हैं।

वहीं पोस्टमार्टम गृह पर डी फ्रीजर कम होने के चलते अधिक शव आने के बाद उन्हें बर्फ की सिल्ली पर रखे जाने की व्यवस्था की हुई है। हालांकि यह बर्फ की सिल्ली के रुपए मृतक के परिजनों से वसूलने का आरोप परिवारीजन लगा रहे हैं। तो इधर पोस्टमार्टम गृह पर पीटीईटी खुले में पड़ी हुई देखी गई जिसे मीडिया के पहुंचने पर जलाकर नष्ट किया गया। आपको बताते चलें कोरोना वायरस के चलते किसी भी प्रकार की मृत्यु होने पर उसके सैंपल को कोरोना जांच के लिए भेजा जाता है। जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही उसकी पोस्टमार्टम की तैयारी होती है। लेकिन यहां रिपोर्ट कई-कई दिनों के आने के चलते अब शव गर्मी के चलते चढ़ने की स्थिति में आने लगे हैं। इस मामले को पोस्टमार्टम इंचार्ज रविकांत दीक्षित ने भी कुबूला है।

Related Articles

Back to top button