क्या India गठबंधन राहुल गांधी को प्रधानमंत्री स्वीकार कर चुका है?..इस Tweet से तो ऐसा ही लग रहा है

India गठबंधन में प्रधानमंत्री पद को लेकर अभी सस्पेंस बरकरार है। अगर गठबंधन की सरकार आती है तो PM कौन बनेगा, इस विषय पर कोई भी नेता बोलने को तैयार नहीं है। लेकिन इस Tweet ने स्थिति को काफी हद तक स्पष्ट कर दिया है

Loksabha Elections 2024: India गठबंधन हो या NDA गठबंधन सभी ने लोकसभा चुनावों में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इन दोनों गठबंधन में शामिल दल भी यह मान चुके हैं कि, आगामी 4 जून को उनके गठबंधन की सरकार बन रही है। NDA की तरफ से तो यह स्पष्ट है कि अगर NDA की सरकार बनती है तो प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी ही बनेंगे क्योंकि चुनाव में मोदी के ही नाम पर NDA के घटक दल वोट मांग रहे हैं। लेकिन India गठबंधन के तरफ से स्थिति अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है की अगर गठबंधन की सरकार बनती है तो प्रधानमंत्री कौन बनेगा? लेकिन इसी बीच India गठबंधन का एक घटक दल ऐसा है जो बार बार राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बता रहा है।

अखिलेश के पुत्र ने बताया राहुल गांधी को प्रधानमंत्री

जहां सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, इस सवाल पर की..क्या आप राहुल गांधी को प्रधानमंत्री स्वीकार करेंगे?..अखिलेश का जवाब गोल मटोल रहता है। तो वहीं अखिलेश के पुत्र अर्जुन यादव अपने Twitter account से कई बार राहुल को लेकर Tweet कर चुके हैं। वह अपने tweet में इस बात को कहते हैं कि, 4 जून को राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे। वह अपने tweet में राहुल गांधी का वीडियो भी अपलोड करते हैं की, राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे तो ऐसे फैसले करेंगे जो राष्ट्रहित में होगा।

भूपेंद्र बघेल भी इस बात को कहते हैं कि..

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र बघेल भी यह बात कहते हैं कि, राहुल गांधी ही India गठबंधन के प्रधानमंत्री पद का चेहरा हैं।

रायबरेली में राहुल गांधी के पक्ष में प्रचार करते हुए भूपेंद्र बघेल कहते हैं कि, यहां के लोग देश के प्रधानमंत्री का चुनाव करने जा रहे हैं। बघेल पूर्व PM इंदिरा गांधी से तुलना करते हुए कहते हैं कि राहुल गांधी भी अगले PM हैं। बघेल ने कहा है कि, “इंदिरा गांधी के बाद, अब लोगों के पास इस निर्वाचन क्षेत्र से एक PM चुनने का मौका है। लोग इसके गवाह बनेंगे और इसमें योगदान देंगे।”

 

 

Related Articles

Back to top button