हरियाणा की बेटी के निधन पर इस सरकार में दो दिन का शोक

0
64

पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज के निधन पर शोक प्रकट करते हुए हरियाणा सरकार ने 2 दिन की राजकीय छुट्टी का एलान किया है। इन दो दिन प्रदेश में राष्ट्रिय ध्वज आधा झुका रहेगा। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट कर सुषमा स्वराज के निधन पर गहरा शोक जताया। उन्होंने ट्वीट कर दो दिन के राजकीय शोक की भी घोषणा की। राजकीय शोक के दौरान हरियाणा के स्कूल और कॉलेज पहले की तरह खुले रहेंगे।

सुषमा स्वराज के निधन पर श्रद्धांजलि देते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने लिखा कि “भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता व पूर्व केबिनेट मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज जी के असामयिक निधन से स्तब्ध हूँ। यह मेरे लिए निजी क्षति है। शोक संतप्त परिजनों के साथ मेरी हार्दिक संवेदना हैं, परमेश्वर उन्हें यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।”
अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा,”हरियाणा की इस बेटी ने विश्व पटल पर सदैव भारत एवं भारतवासियों का शीश गर्व से उंचा किया। वह एक ओजस्वी वक्ता थी जिन्होंने संसद से लेकर सड़क तक सबको अपने उच्चकोटि के विचारों से प्रभावित किया।”
अपने तीसरे ट्वीट में मुख्यमंत्री ने लिखा कि अनेक उच्च संवैधानिक पदों को सुशोभित करते हुए उन्होंने राजनैतिक जीवन में शुचिता के जो मापदंड स्थापित किये वो निर्विवादित हैं | उनके लम्बे राजनैतिक जीवन ने भारत की मातृशक्ति को सदैव प्रेरित किया। ऐसी महान विभूति को सादर नमन. ॐ शान्ति!”

इससे अगले ट्वीट में उन्होंने 2 दिन के राजकीय शोक की घोषणा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here