हार्दिक की उप कप्तान स्थिति खतरे में, कौन होगा भारत का अगला उप कप्तान?

सोमवार की सुबह, जब अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति भारत के एशिया कप रोस्टर की घोषणा करेगी, तो बुमराह और हार्दिक को अपनी किस्मत का पता चलेगा।

हार्दिक को एकदिवसीय विश्व कप के बाद रोहित शर्मा का उत्तराधिकारी माना जा रहा है, जब से उन्होंने 2022 में अपने पहले सीज़न में गुजरात टाइटंस को आईपीएल ट्रॉफी दिलाकर पहली बार विश्लेषकों और बाद में भारत के चयन को प्रभावित किया था। उसके बाद, उन्हें नेतृत्व करने का मौका दिया गया था। प्रतियोगिताओं में T20I टीमें। ब्रेक लेने के बाद, रोहित वनडे टीम में फिर से शामिल हो गए और बाद में उन्हें उप-कप्तान बनाया गया। हालाँकि, वनडे विश्व कप के लिए हार्दिक की महत्वपूर्ण स्थिति उनकी कप्तानी में इस महीने की शुरुआत में वेस्टइंडीज में टी20ई श्रृंखला में अपमानजनक हार के बाद खतरे में है।

मेन इन ब्लू ने 17 वर्षों में कैरेबियाई टीम से अपनी पहली द्विपक्षीय श्रृंखला खो दी, पांच मैचों की श्रृंखला में 2-3 से पिछड़ गई, जबकि भारत ने इस महीने की शुरुआत में वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में 2-1 से जीत हासिल की ऑलराउंडर की उप कप्तान के रूप में सेवा करने की क्षमता की गारंटी नहीं दी जा सकती है।

आयरलैंड T20I श्रृंखला के लिए कप्तान के रूप में जसप्रीत बुमराह का चयन वास्तव में इसी उद्देश्य से किया गया था। “बुमराह वनडे में हार्दिक की उप-कप्तानी के लिए एक मजबूत प्रतियोगी हो सकते हैं, हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हार्दिक से पहले (ओवल में एक टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ) बुमराह ने कप्तान के रूप में भारत का नेतृत्व किया था। उन्होंने शुरुआती दौर में वनडे टीम के उप-कप्तान के रूप में कार्य किया था। 2022 का दक्षिण अफ्रीका दौरा। उन्होंने कहा, ”वह भी कतार में इंतजार कर रहे हैं।”

अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति सोमवार सुबह भारत की एशिया कप टीम की घोषणा करेगी।

Related Articles

Back to top button