हार्दिक पंड्या ने किया स्वीकार, लय खोने पर हार गए पांचवां टी20 मैच

निर्णायक पांचवें टी20 मैच में हार के बाद भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ एक दुर्लभ श्रृंखला हार का सामना करना पड़ा, जिसे हार्दिक पंड्या ने अपनी जिम्मेदारी बताया।

रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवें और अंतिम टी20 मैच में टीम की हार के बाद, अपनी गलतियों को स्वीकार करने के लिए धैर्य की आवश्यकता होती है। भारतीय टीम सबसे छोटे प्रारूप में वेस्टइंडीज से अपनी पहली द्विपक्षीय श्रृंखला 2-3 के स्कोर से हार गई, लेकिन उन्होंने अक्सर सकारात्मक बातों पर जोर दिया, जैसे कि तिलक वर्मा और यशस्वी जयसवाल जैसे युवा खिलाड़ियों का उदय।

“जब मैंने प्रवेश किया, तो हमने पहल खो दी और परिस्थिति का लाभ उठाने में असमर्थ रहे। मुझे लगता है कि हम खुद को परीक्षा में डालेंगे। हम सुधार करने का प्रयास करते हैं। पीछे मुड़कर देखें तो सब कुछ ठीक है। हमें इसमें जाने की जरूरत नहीं है बहुत विस्तार से। मैं दल के अंदर लड़कों की गतिशीलता से अवगत हूं। हमारे पास चीजों पर सोचने का समय है। उन्होंने कहा, “ऐसे क्षण होते हैं जब हारना अच्छा होता है।’

पंड्या के अनुसार, “जैसा कि आप देख सकते हैं, हम 10 ओवर के बाद हार गए थे। मैंने अपना समय लिया और पूरा करने में असफल रहा।” पंड्या ने धीमी पिच पर पहले बल्लेबाजी करने के अपने फैसले का बचाव किया।

“मुझे लगता है कि एक समूह के रूप में हमारे लिए खुद को आगे बढ़ाना महत्वपूर्ण है। आख़िरकार ये ऐसे खेल हैं जहाँ हमें सीखना चाहिए।एक श्रृंखला यहाँ या वहाँ उतनी मायने नहीं रखती जितनी अंतिम परिणाम के प्रति समर्पण। जल्द ही वनडे वर्ल्ड कप आने वाला है, कुछ मामलों में, हारना और भी अच्छा है। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हम सफलताओं और असफलताओं दोनों से सीखें, जो प्रक्रिया के अंतर्निहित हिस्से हैं।

“फिलहाल मेरे पास ज्यादा योजनाएं नहीं हैं; यह बस वैसा ही है जैसा मैं महसूस करता हूं। पंड्या ने घोषणा की, “मैं वैसा ही करता हूं जैसा मेरा अंतर्ज्ञान मुझसे कहता है।

 

Related Articles

Back to top button