ज्ञानवापी केस सुनवाई लायक है या नहीं, आज लिया जाएगा फैसला।

ज्ञानवापी मंदिर का आज आएगा बड़ा फैसला। वाराणसी कोर्ट में आज इस बात पर फैसला होगा की वह यह मामला सुनवाई योग्य है की नहीं। यह मामला मई के महीने से शुरू है।

ज्ञानवापी मंदिर का आज आएगा बड़ा फैसला। वाराणसी कोर्ट में आज इस बात पर फैसला होगा की वह यह मामला सुनवाई योग्य है की नहीं। यह मामला मई के महीने से शुरू था। अब अदालत का फैसला आने से पहले वाराणसी में प्रबंध व्यवस्था को पूरी तरह से अलर्ट कर दिया गया है। पुलिस ने सभी नागरिकों से शांति की अपील की और शहर में धारा 144 भी लागू कर दी गई है। इस मामले में 24 अगस्त को सभी पक्षों की तरह से बात पूरी कर ली गई थी और जिला जज ने फैसले की डेट 12 सितंबर तक की निकाली थी।

आज अदालत में यह तय होगा की यह मामला सुनवाई योग्य है या नहीं। अगर आज फैसले में यह तय होता है की यह मामला सुनवाई योग्य है या नहीं तो हिन्दू पक्ष की ओर से बड़ी जीत होगी।

इस मामले में अगर हिन्दू पक्ष की जीत होती है तो लोगों का श्री कृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह के केस में हिन्दू पक्ष की ओर से भरोसा बढ़ जाएगा।

इस ज्ञानवापी मंदिर का केस करीब 1 साल पहले शुरू हुआ था, दिल्ली में रहने वाली राखी सिंह समेत 5 और महिलाओं ने वाराणसी की सिवल कोर्ट में याचिका दाखिल की थी जिसकी सुनवाई 6 महीने तक चली थी।

Related Articles

Back to top button