गोरखपुर…खुलासाः ईंट-भट्ठे पर लूट और छेड़खानी का खुलासा, दो लुटेरे गिरफ्तार

गोरखपुरः ईंट-भट्ठे पर लूट और महिलाओं और किशोरियों के साथ पांच दिन पहले हुई घटना का पुलिस ने खुलासा किया है. 11 की संख्‍या में डकैत रेकी करने के बाद घटना को अंजाम देते रहे हैं. पुलिस ने इस घटना में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. क्राइम ब्रांच और गगहा पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है. अन्‍य आरोपियों की पुलिस तलाश में जुटी है. घटना को एक से दो बजे रात के बीच अंजाम दिया गया. घटना को अंजाम देने वाले लुटेरों के नंगे पाव होने की वजह से घूमंतू (बावरिया) गिरोह पर शक गया. लेकिन, बोलचाल में भोजपुरी भाषा का प्रयोग करने से आरोपियों तक पहुंचने में पुलिस को जल्‍द सफलता मिल गई.

गोरखपुर के एसपी साउथ विपुल कुमार श्रीवास्‍तव ने घटना का खुलासा किया. गोरखपुर के गगहा इलाके के सकरी गांव में राम सकल मिश्रा के ईंट-भट्ठे पर 10-11 नवम्‍बर की रात एक से दो बजे के बीच लूट की घटना को अंजाम दिया गया. उन्‍होंने बताया कि 11 की संख्‍या में आए लुटेरों ने लूट की घटना को अंजाम दिया. इस दौरान महिलाओं और किशोरियों के सा‍थ छेड़खानी भी की गई. उन्‍होंने बताया कि दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. उनकी पहचान झंगहा के नई बाजार रसूलपुर नंबर दो के रहने वाले महेन्‍द्र यादव और झंगहा के बैरवा के रहने वाले सुनील यादव के रूप में हुई है.

एसपी साउथ ने बताया कि दोनों आरोपियों ने घटना में शामिल होने की बात स्‍वीकार की है. घटना को अंजाम देने के पहले ये रेकी किया करते रहे हैं. रेकी में आटो का इस्‍तेमाल करते थे. पुलिस ने इनके पास से लूट के 20,670 रुपए नकद, एक अदद लूटा हुआ मोबाइल, एक जोड़ी पायल, एक अदद नाक की कील, आटो और 315 बोर का तमंचा कारतूस बरामद किया है. महेन्‍द्र ने पूछताछ में साल 2017 में झंगहा इलाके के ईंट-भट्ठे पर लूट की घटना में शामिल होने की बात स्‍वीकार की है.

एसपी साउथ ने बताया कि इस गिरोह के सदस्‍य बलिया और देवरिया के अलावा अन्‍य जिले के रहने वाले हैं. इनमें अधिकतर बलिया के रहने वाले बताए जा रहे हैं. जिन्‍होंने देवरिया और बलिया में हाल में ईंट-भट्ठे पर हुई लूट की घटना को अंजाम दिया था. पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उनके साथी लूट की कई वारदातों में शामिल रहे हैं. ये घटना को अंजाम देने के बाद अपने-अपने जनपदों में वापस चले जाते रहे हैं. इस दौरान वे लूट की रकम का हिस्‍सा भी बांट लेते रहे हैं. गगहा पुलिस और क्राइम ब्रांच ने आरोपियों को गगहा के जाखिन माता मंदिर के पास से घात लगाकर गिरफ्तार किया है. पुलिस को गैंग लीडर विष्‍णु देव यादव और अन्‍य की तलाश है.

Related Articles

Back to top button