गोरखपुर: मंदिर में पीएसी जवानों पर हुए की ATS करेगी जांच, युवक से जारी पूछताछ

गोरखपुर: मंदिर में पीएसी जवानों पर हुए की ATS करेगी जांच, मुर्तजा अब्बासी से जारी पूछताछ

लखनऊ: गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में प्रवेश करने के दौरान सुरक्षा में लगे पीएसी के जवानों  पर जानलेवा हमले के मामले की जांच अब एटीएस करेगी. रविवार को गोरखनाथ मंदिर के मेन गेट पर जब मंदिर के अंदर प्रवेश करते समय एक युवक को पीएसी के जवानों ने रोका व तलाशी लेने प्रयास की तो उसने पीएसी के एक जवान के पैर में व दूसरे को पीठ में धारदार हथियार मारकर घायल कर दिया था.

मुंबई से आया था आरोपी

धारदार हथियार से हुए इस हमले में पीएसी के दो सिपाही घायल हो गए, लेकिन मौके मौजूद पर अन्य पुलिसकर्मियों ने युवक को धर पकड़ लिया. फिलहाल दोनों घायल सिपाही व युवक अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं. युवक ने बताया कि वह गोरखपुर का ही रहने वाला है. वह हाल ही में मुंबई से लौटा है. इतना ही नहीं उसके पास से लैपटॉप भी बरामद हुआ है.

गोरखपुर में ही रहता है परिवार

हमला करने वाले युवक का नाम अहमद मुर्तजा अब्बासी है. पूछताछ में परिवार ने पुलिस के आला अफसरों को मुर्तजा अब्बासी को दिमागी तौर पर परेशान बताया है, पुलिस का कहना है कि उसके बैग से बरामद लैपटॉप मन में डर पैदा करता है.

आरोपी युवक ने पुलिस वालों पर हमला क्यों किया, वह मंदिर के पास क्यों पहुंचा था, मुंबई से उसका क्या नाता है, इन तमाम सवालों के जवाब पुलिस तलाशने में जुटी है. युवक अस्पताल में भर्ती है लिहाजा पुलिस उसके बयान लेने की हालत में आने का इंतजार कर रही है.

एडीजी गोरखपुर अखिल कुमार का कहना है अभी घायल युवक से पूछताछ जारी है. वह गोरखनाथ मंदिर क्यों आया और मुंबई से क्या नाता है.  पुलिस की चार टीमें लगा दी गई हैं जो हर पहलू की अपने तरीकें से जांच कर रही हैं.

Related Articles

Back to top button