Google SGE: गूगल खोज की शैली बदलने वाली है

माइक्रोसॉफ्ट Bing में ओपन एआई चैटटूल चैटजीपीटी के आने के बाद से गूगल ने अपनी खोज क्षमता को सुधारने में लगा हुआ है। गूगल ने नए फीचर का दावा किया है कि यह सिर्फ मुक्त सामग्री को छोटा करेगा।

अब Google खोज परिणामों का अनुभव पूरी तरह से बदल जाएगा। Google इसके लिए नए फीचर्स बना रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, कंटेंट आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के माध्यम से गूगल सर्च रिजल्ट में फिल्टर होने के बाद Google अब एक नया फीचर ला रहा है। यह साल की शुरुआत में गूगल ने अपने नए फीचर को पहली बार दिखाया था, जिसका नाम सर्च जेनरेटिव एक्सपेरियंस (SGE) है।

SGE टूल की मदद से आप समाचार या कंटेंट वेबसाइटों पर लंबे लेखों को छोटा कर सकते हैं और गूगल सर्च रिजल्ट में अपना लेख दिखा सकते हैं। यह फीचर खासतौर पर लंबे कंटेंट में लोगों को आकर्षित करने के लिए बनाया गया है।
Google ने कहा कि यह फीचर सर्च रिजल्ट में महत्वपूर्ण लेखों को उजागर करेगा। गूगल सर्च के “पृष्ठ पर खोज” से नवीनतम विशेषता का पता लगाया जा सकेगा।
माइक्रोसॉफ्ट Bing में ओपन एआई चैटटूल चैटजीपीटी के आने के बाद से गूगल ने अपनी खोज क्षमता को सुधारने में लगा हुआ है। गूगल ने नए फीचर का दावा किया है कि यह सिर्फ मुक्त सामग्री को छोटा करेगा। वर्तमान में, Google का फीचर ट्रायल मोड में है। इस साल के अंत तक पूरी तरह से जारी किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button