जून का महीना शुरू होते ही आई अच्छी खबर, एलपीजी गैस सिलेंडर में हुई कटौती, जाने नई कीमत…

भारत में रहने वाले लोगों के लिए जून का महीना शुरू होते ही एक अच्छी खबर सामने आई है। यहां पेट्रोलियम कंपनी के द्वारा एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में कटौती की गई है। जिससे लोगों को एक बड़ा फायदा होने वाला है।

एलपीजी गैस सिलेंडर पर इतने रुपए की हुई कटौती

लोकसभा चुनाव के लिए आज आखिरी चरण में मतदान हो रहा है और जून महीने का आज पहला दिन है। लेकिन इससे पहले एक बड़ी खबर सामने आई है जो कि लोगों के लिए राहत भरी है। ऑयल मार्केटिंग कंपनी के द्वारा एलपीजी गैस सिलेंडर में कटौती की गई है। अगर आपके पास एलपीजी कमर्शियल गैस कनेक्शन है तो आपके लिए यह खबर काफी अहम है। बताते चले की 19 किलो वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर पर 72 रुपए की कटौती की गई है। लेकिन घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर का इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ताओं के लिए कोई भी राहत की खबर नहीं है। क्योंकि उसमें कोई भी कटौती नहीं की गई है। बताया गया है की नई तरह 1 जून से लागू की जाएगी।

लगातार 3 महीना में गैस सिलेंडर के दाम में हुई कटौती

ऑयल मार्केटिंग कंपनी के द्वारा लगातार 3 महीने से कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर में कटौती की जा रही है। सबसे पहले अप्रैल के महीने में कमर्शियल गैस सिलेंडर पर ₹30 की कटौती की गई थी। फिर मई के महीने में ₹19 की कटौती की गई थी और अब जून की पहली तारीख को ₹72 की कटौती की गई है जो की सबसे बड़ी कटौती मानी जा रही है। 3 महीना में लगातार कमर्शियल गैस सिलेंडर में हुई कटौती की बात की जाए तो अब तक 121 रुपए की कटौती हो चुकी है। वहीं अगर नई दरो की बात की जाए तों देश की राजधानी दिल्ली में 1676 का कमर्शियल सिलेंडर मिलेगा। वहीं कोलकाता में 1787 रुपए का गैस सिलेंडर लोगों को मिलता हुआ दिखाई देगा। एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में हुई कटौती के बात कमर्शियल सिलेंडर का इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है।

Related Articles

Back to top button