Ghulam Nabi : इस्लाम से पहले हिंदू धर्म था, मुसलमान भी हिंदू थे।

कांग्रेस के पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद का एक वीडियो जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले से फैल रहा है। भारतीय मुसलमान पहले हिंदू थे, फिर कनवर्ट हुए।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस से अलग होकर डेमोक्रेटिव प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (DPAP) बनाई है। आजाद का वीडियो सोशल मीडिया पर फैल रहा है।
इस्लाम की तुलना में हिंदू धर्म अधिक पुराना है। सब मुसलमान हिंदू थे। हिंदू धर्म से मुसलमान धर्मांतरण हमारे देश में हुआ है। मुसलमान कश्मीरी पंडितों से कश्मीर में धर्मांतरित हुए हैं। सभी लोगों का जन्म हिंदू धर्म में हुआ है।
गुलाम नबी आजाद का यह वीडियो डोडा, जम्मू-कश्मीर का है। 9 अगस्त को डोडा के चिरल्ला गांव में एक सरकारी स्कूल में एक बैठक में, गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कश्मीर में हिंदू धर्म पहले था और कश्मीरियों को कश्मीरी पंडितों से इस्लाम में बदल दिया गया था।

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हिंदू धर्म इस्लाम से भी पुराना है, लेकिन इस्लाम भारत में 1500 साल पहले आया था। 10 से 20 मुसलमान मुगल सेना से भारत आए होंगे। अगर ऐसा नहीं होता तो कश्मीर एक उदाहरण है कि पूरा भारत हिंदू है। 600 सौ पहले, सभी कश्मीरी पंडित थे और कश्मीर में कोई मुसलमान नहीं था।
भारतीय मुसलमान पहले हिंदू थे: आजाद आजाद ने कहा कि भारत में कोई बाहरी व्यक्ति नहीं है। सभी लोग इस देश से हैं। भारतीय मुसलमान पहले हिंदू थे, फिर कनवर्ट हुए। Iहिंदू और मुसलमान दोनों एक दिन मिट्टी में लौट आएंगे, लेकिन यह सब राजनीति है। धर्म का सहारा लेने वाले कमजोर हैं। उनका कहना था कि राजनीति को धर्म से कोई सरोकार नहीं है। धर्म के नाम पर लोगों को वोट नहीं देना चाहिए।
धर्म के नाम पर वोट देना नफरत फैलाता है और देश की प्रगति में बाधा डालता है। हमारे पार्टी में धर्म नहीं है। आजाद ने लोगों से अपील की है कि हमें एकजुट होकर अपने राज्य को विकसित करना चाहिए।

Related Articles

Back to top button