जात-जाते गुलाम नबी आजाद क्या बोल गए सोनिया के खिलाफ, जानिए

News Nasha

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा देते हुए राहुल गांधी पर कई आरोप लगाए हैं। हाल ही में कांग्रेस से बीजेपी में आए कुलदीप बिश्नोई ने गुलाम नबी आजाद को बीजेपी में शामिल होने का ऑफर दिया है।

कुलदीप बिश्नोई ने अपने बयान में कहा कि कांग्रेस इस समय एक आत्मघाती मोड से गुजर रही है। मेरा सुझाव है कि राहुल गांधी अपने अहंकार को अलग रखें। कुलदीप बिश्नोई ने कहा अगर गुलाम नबी आजाद को बीजेपी में शामिल होते हैं तो उनका स्वागत है। कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि अगर पार्टी उनसे पूछे तो वह गुलाम नबी आजाद को बीजेपी में शामिल करने के लिए मना सकते हैं। बता दें कि कभी कांग्रेस में रहते हुए कुलदीप बिश्नोई ने गुलाम नबी आजाद पर पार्टी तोड़ने का आरोप लगाया था। अब जब बिश्नोई खुद कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो चुके हैं तो उन्होंने आजाद को भी पार्टी में शामिल होने का ऑफर दिया है।

बता दें कि कुलदीप बिश्नोई बीजेपी में शामिल होने से पहले सालों तक कांग्रेस पार्टी का हिस्सा रहे थे। बिश्नोई ने राज्यसभा चुनाव में पार्टी से बगावत कर कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन के खिलाफ वोटिंग की थी, जिसके बाद कांग्रेस ने उनपर कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया था। कांग्रेस ने निष्कासित करने के कुछ दिन बाद ही कुलदीप बिश्नोई बीजेपी में शामिल हो गए थे। अब उन्होंने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए उन्हें अपने अंहकार को दरकिनार रखने की सलाह दी है।

गौरतलब है कि शुक्रवार को वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। बता दें कि आजाद ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से लेकर सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। आजाद ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पांच पन्नों का इस्तीफा भेजा है। वह काफी लंब समय से कांग्रेस से नाराज चल रहे थे। वे कांग्रेस के नाराज नेताओं के जी-23 गुट में भी शामिल थे। बता दें कि जी-23 गुट कांग्रेस में लगातार कई बदलवा की मांग करता रहा है।

 

Related Articles

Back to top button