राकेश टिकैत के साथ खाली किया गाजीपुर बॉर्डर, किसान खुशी में झूमते दिखे

राकेश टिकैत ने आंदोलन में साथ देने वाले को दिया धन्यवाद

गाजियाबाद. देश की राजधानी दिल्ली से सटे यूपी के गाजीपुर बॉर्डर के पास दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर पिछले एक साल से अधिक समय से डेरा डाले आंदोलनकारी किसान आज धरना स्थल को पूरी तरह खाली करके घर लौट रहे हैं। इस दौरान प्रदर्शनकारी किसान खुशी में झूमते नजर हैं।

राकेश टिकैत ने सभी को दिया धन्यवाद

वहीं भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा, ‘मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने इस आंदोलन में हमारा साथ दिया। हमारे लिए लंगर चलाने वाले और जरूरी सामान लाने वाले गांववालों का भी आभार व्यक्त करता हूं.’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि तीन कृषि कानूनों की वापसी के बाद केंद्र के साथ हमारी बातचीत चल रही है। हमारा आंदोलन स्थगित हुआ है, खत्म नहीं।

स्थल को आज साफ किए जाने की उम्मीद

दरअसल ये किसान केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ गाजीपुर सहित सिंघू और टिकरी बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। हालांकि केंद्र द्वारा इन कानूनों को वापस लिए जाने के बाद किसान संगठनों ने भी अपना आंदोलन भी खत्म करने का ऐलान किया और लगभग सारे किसान अपने घरों को लौट गए। सिंघू बॉर्डर पर लगे लगभग सारे बैरिकेड्स मंगलवार को हटा दिए गए थे, वहीं टिकरी बॉर्डर (रोहतक रोड) पर भी सड़क को साफ कर इसे वाहनों की आवाजाही के लिए पूरी तरह खोल दिया गया है। लेकिन गाजीपुर बॉडर पर कुछ किसान एकत्र थे। बताया जा रहा है कि इन किसानों के घर लौट जाने के बाद विरोध स्थल को आज साफ किए जाने की उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button