कांग्रेस के महाधिवेशन का आज गांधी राहुल गांधी नहीं होगा शामिल…

रायपुर –कांग्रेस का महाधिवेशन आज से छत्तीसगढ़ के रायपुर में शुरू होने जा रहा है, जिसमें राजनीति, अर्थव्यवस्था समेत कई विषयों पर प्रस्ताव पारित करने और कांग्रेस कार्य समिति के गठन के साथ ही 2024 के लोकसभा चुनाव में व्यापक विपक्षी एकजुटता को लेकर मंथन कर पार्टी अपना रुख स्पष्ट करेगी। कांग्रेस का यह 85वां महाधिवेशन आज 24 फरवरी से 26 फरवरी तक चलेगा। हालांकि आज पहले दिन महाअधिवेशन में गांधी परिवार नहीं दिखाई देगा।सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी आज अधिवेशन में शामिल नहीं होगे।

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि, 24 फरवरी की सुबह 10 बजे संचालन समिति की बैठक होगी।इस बैठक में मसौदा समिति द्वारा तय प्रस्तावों पर संचालन समिति एक-एक करके विचार करेगी और इनका अनुमोदन करेगी। उसी दिन विषय संबंधी समिति भी बैठक करेगी, जिसमें कई प्रस्तावों को मंजूरी दी जाएगी।कई प्रस्तावों को दी जाएगी मंजूरीवेणुगोपाल के मुताबिक, 24 फरवरी की सुबह 10 बजे संचालन समिति की बैठक होगी।

इस बैठक में मसौदा समिति द्वारा तय प्रस्तावों पर संचालन समिति एक-एक करके विचार करेगी और इनका अनुमोदन करेगी। इसके बाद विषय संबंधी समिति भी बैठक करेगी, जिसमें कई प्रस्तावों को मंजूरी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि 24 फरवरी को ही संचालन समिति इस अधिवेशन के विस्तृत एजेंडे को स्वीकृति प्रदान करेगी। भारत जोड़ो यात्रा को लेकर मिली प्रतिक्रिया से उत्साहित कांग्रेस ने इस पूर्ण अधिवेशन का टैगलाइन हाथ से हाथ जोड़ो रखा है।

Related Articles

Back to top button