गढ़चिरौली एनकाउंटर : मारे गए 26 नक्सलियों में से कई पर था लाखों का इनाम

मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के गढ़चिरौली (Gadchiroli) जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ (Encounter) में मारे गए 26 नक्सलियों (Naxalite) में से कई के सिर पर बड़ा इनाम घोषित था. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. मारे गए नक्सलियों में माओवादी नेता मिलिंद तेलतुंबडे भी शामिल था, जिसके सिर पर 50 लाख रुपये का इनाम था.

पुलिस ने बताया कि शनिवार सुबह गढ़चिरौली के कोर्ची के मर्दिनटोला वन क्षेत्र में पुलिस के सी-60 कमांडो दल ने तलाशी अभियान शुरू किया था, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई। इस मुठभेड़ में तेलतुंबडे समेत 26 नक्सली मारे गए थे. तेलतुंबडे माओवादियों की सेंट्रल कमेटी का सदस्य था और एल्गार परिषद-माओवादी मामले में आरोपी था. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि उसके सिर पर 50 लाख रुपये के इनाम घोषित था.

इसके अलावा माओवादियों की कंपनी संख्या 4 के कमांडर लोकेश उर्फ मांगू पोडयम पर 20 लाख रुपये का इनाम घोषित था. कासनासुर दलम की डिविजनल कमेटी के सदस्य महेश उर्फ शिवाजी रावजी गोटा पर 16 लाख रुपये का इनाम था. कोरची दलम के कमांडर किशन उर्फ जैमन और कासनासुर दलम के कमांडर सन्नू उर्फ कोवाची पर आठ-आठ लाख रुपये का इनाम था.

Related Articles

Back to top button