यह प्याज मुझे दे दे ठाकुर! बनारस की गलियों में प्याज पर पोस्टर वार

फ़िल्मी डायलॉग के साथ फिल्मो के पोस्टर तो आपने बहुत देखे होंगे। इसके साथ ही राजनैतिक पोस्टर वॉर भी देखा होगा लेकिन वाराणसी के गलियों में प्याज को लेकर शुरू हुआ पोस्टर वार आपने अब तक नहीं देखा होगा। पोस्टर ऐसा जो की वाराणसी में चर्चा का विषय बन गया है।

दरअसल ये पोस्टर राजनैतिक नहीं बल्कि इन दिनों आसमान छू रहे प्याज के दामों पर है जो फिल्म और फ़िल्मी डायलॉग पर बनाया गया है ।इन पोस्टरों में फिल्म शोले से लेकर दिवार तक, डॉन से लेकर करण – अर्जुन तक के प्रसिद्ध डायलॉग हैं | अंतर् बस इतना है कि ये डायलॉग थोड़े बदल कर दिए गए हैं | “जैसे ये प्याज मुझे दे दे ठाकुर ” तुम्हे चारो तरफ से पुलिस ने घेर लिया है अपने सारे प्याज मुझे दे दो। मेरे करण -अर्जुन आएंगे दो किलो प्याज लाएंगे। ऐसे फ़िल्मी डायलॉग से इस क्षेत्र के दीवार सज चुकी हैं।

हालांकि ये पोस्टर किसने लगाए इसका पता नहीं चल पाया है लेकिन इस पोस्टर के लगने के बाद से इसकी चर्चा ज़ोरो पर है | आम आदमी का कहना है कि जिस तरह प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं उससे ऐसे फ़िल्मी डायलॉग बनाए जाने लाज़मी हैं।

बता दें कि वाराणसी में प्याज के दाम आज भी 120 रूपये किलों बिक रहे हैं जिसके कारण लोगो के घर का बजट पूरी तरह से बेपटरी हो चुका है |

Related Articles

Back to top button