प्रधानमंत्री मोदी संग जापानी प्रधानमंत्री किशिदा ने उठाया गोलगप्पे का लुफ्त

भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और जापानी समकक्ष फुमियो किशिदा ने 20 मार्च को भारतीय भोजन का खूब लुफ्त उठाया है। नेताओं ने सांस्कृतिक संबंधों और द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के बारे में चर्चा करने के लिए दिल्ली में बुद्ध जयंती पार्क का दौरा किया। जैसे ही उन्होंने पार्क में चहलकदमी की और सुहावने मौसम का आनंद लिया, उन्होंने कुछ भारतीय व्यंजनों का भी आनंद लेना शुरू कर दिया। पीएम मोदी ने पीएम किशिदा को कई भारतीय पेय और खाद्य पदार्थों से परिचित कराया और सोमवार शाम को ट्विटर पर वीडियो और तस्वीरें साझा कीं।

 

 

 

 

ट्वीट के कैप्शन में पीएम मोदी ने लिखा, “बुद्ध जयंती पार्क में मेरे दोस्त पीएम किशिदा के साथ विशेष यात्रा।” दोनों को प्रसिद्ध गोलगप्पे सहित कई भारतीय व्यंजनों का आनंद लेते देखा गया। गोलगप्पे या पानी पुरी देश भर में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले स्ट्रीट-स्टाइल स्नैक्स में से एक है।

इस बीच, दोनों नेताओं ने बुद्ध जयंती पार्क का चक्कर लगाया और मिट्टी के प्यालों से चाय की चुस्की भी ली। पीएम ने ट्विटर पर लिखा, “भारत और जापान को जोड़ने वाले पहलुओं में से एक भगवान बुद्ध की शिक्षाएं हैं। पीएम किशिदा और मैं दिल्ली के बुद्ध जयंती पार्क गए।

Related Articles

Back to top button