सत्यपाल मलिक की गिरफ्तारी की ख़बर पर बोली दिल्ली पुलिस- गिरफ्तार नहीं किया, ख़ुद आये थाने

अचानक पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक की गिरफ्तारी की खबर सामने आने से देश भर में हड़कंप मच गया। सत्यपाल मलिक शनिवार दोपहर अपने समर्थकों के साथ आर. के. पुरम थाने पहुंच गए. डीसीपी साउथ वेस्ट ने कहा कि, ‘मलिक को न तो हिरासत में लिया गया है, न ही गिरफ्तार किया गया है. वो स्वयं थाने आए हैं. आर. के. पुरम सेक्टर-9 के एक पार्क में कुछ लोग एकत्र हुए थे, जहां प्रदर्शन की इजाजत नहीं है. उन लोगों को पुलिस थाने लेकर आई थी.

पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बताया था कि आज दोपहर 12 बजे के लगभग वेस्ट यूपी, हरियाणा, राजस्थान से कई खाप चौधरी के 300 प्रतिनिधि उनसे मिलने आने वाले हैं. उनके साथ वे सहभोज में भी शामिल होंगे. इस दौरान कई विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. आर के पुरम स्थित उनके घर के पास बने पार्क में खाप पंचायक का आयोजन किया गया था, जहां सभी खाना खाने के लिए इकट्ठा हुए थे. मौके पर मौजूद मलिक के करीबियों ने बताया कि इसी दौरान पुलिस टीम वहां आ गई और टैंट हटवा दिया

अब थाने में ही चल रहा खाना

मलिक के करीबी के. एस. राणा ने बताया कि खाना खाने से रोकने पर सत्यपाल मलिक नाराज हो गए और अपनी मर्जी से पुलिस थाने पहुंच गए. उनके साथ उनके समर्थक भी आर के पुरम थाने पहुंच गए. इस वक्त सभी का खाप चौधरियों को थाने के अंदर ही बैठाकर खाना खिलाया जा रहा है. मलिक के करीबी ने इसकी पुष्टि की है. हालांकि पुलिस ने साफ किया है मलिक अपनी मर्जी से थाने आए हैं और हमने उन्हें सूचित किया है कि वह अपनी इच्छा से जा सकते हैं।

पुलिस ने ट्वीट किया है कि पूर्व गवर्नर श्री सत्यपाल मलिक को हिरासत में लेने के संबंध में सोशल मीडिया हैंडल पर गलत सूचना फैलाई जा रही है। अपने समर्थकों के साथ वह खुद थाने पहुंचे हैं। उन्हें सूचित किया गया है कि वह अपनी मर्जी से जाने के लिए स्वतंत्र हैं।

सीबीआई द्वारा समन की चर्चा

इससे पहले सत्यपाल मलिक को सीबीआई का समन मिलने की बातें सामने आई थीं. जिसके बाद कांग्रेस और आप नेताओं ने केंद्र सरकार को घेरा. लेकिन इस मामले में खुद सत्यपाल मलिक ने दिलचस्प खुलासा किया कि उन्हें सीबीआई ने समन नहीं भेजा है बल्कि स्पष्टीकरण मांगा है. मलिक ने कहा कि ‘सीबीआई की ओर से मुझे कोई समन नहीं मिला है. यह कोरी अफवाह है. केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) के दफ्तर भी नहीं जाना है. बल्कि सीबीआई के अधिकारी खुद उनसे मिलने के लिए घर आने वाले हैं.’

Related Articles

Back to top button