उड़ान योजना से बदलेगी हिसार की तस्वीर, जानिए क्या होगा ख़ास

हिसार, एकीकृत विमानन केंद्र व एयरोट्रोपोलिस परियोजना हिसार जिले के विकास के लिए बेहद अहम साबित होगी और इन परियोजनाओं के फलीभूत होने के बाद हिसार की पहचान देश और दुनिया के एक बड़े नगर के रूप में होगी।

 

डा0 कमल ने अधिकारियों से हवाई अड्डे विस्तारीकरण के लिए की चर्चा


हरियाणा सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों से इन महत्वाकांक्षी योजनाओं की प्रगति को लेकर चर्चा के लिए शुक्रवार को एयर टैक्सी से चंडीगढ़ रवाना होने से पहले हवाई अड्डे पर विधायक डा0 कमल गुप्ता ने अधिकारियों से हिसार हवाई अड्डे के विस्तारीकरण को लेकर प्रदेश तथा केंद्र सरकार के विचाराधीन विषयों पर भी चर्चा की।

उड़ान योजना  के बारे में डॉ कमल ने कहीं ये बात


उन्होंने कहा कि ‘उड़ान योजना के तहत हिसार से आरंभ की गई एयर टैक्सी एयरपोर्ट के विस्तार की दिशा में प्रथम चरण है।
अब आने वाले दिनों में अन्य कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं को फलीभूत किया जाना है। ‘उड़ान योजना के बारे में अधिक जानकारी देते हुए डा0 गुप्ता ने कहा कि भारतवर्ष के कई लोगों के लिए हवाई यात्रा करना एक सपने की तरह होता है।

ये भी पढ़े –12 नगरीय निकायों को फायर ब्रिगेड वाहन खरीदने के लिए इतने करोड़ की मिली स्वीकृत

उड़ान योजना के साथ सपने हुए साकार

इसी सपने को साकार करने के लिए ‘उड़ान योजना शुरू की गई है। यह योजना क्षेत्रीय संपर्क योजना पर आधारित है, जिसके अंतर्गत केंद्र सरकार द्वारा देश के 78 हवाई अड्डे, 31 हैलीपेड व 325 नए मार्ग जोडऩे का प्रस्ताव रखा गया था। हिसार की एयर टैक्सी इन्हीं में से एक है। चंडीगढ़ सेवा के बाद एयर टैक्सी कंपनी द्वारा हिसार से देहरादून और धर्मशाला के लिए इसी माह हवाई सेवा की शुरूआत की जाएगी।

हिसार में इतने एकड़ जमीन पर होगी भूमि प्रावधान की शुरुआत


उन्होंने कहा कि हिसार में हवाई अड्डे के लिए 7 हजार 300 एकड़ भूमि का प्रावधान किया जा चुका है।
इसके अतिरिक्त 10 हजार एकड़ भूमि को भी हवाई अड्डे के उद्देश्यों के लिए शामिल करने की दिशा में कार्य योजना पर विचार किया जा रहा है| 

इस योजना से विशेष आर्थिक क्षेत्र के रूप को विकसित किया जा सकेगा

ताकि एकीकृत विमानन केंद्र और एयरोट्रोपोलिस परियोजना के साथ-साथ हिसार को विशेष आर्थिक क्षेत्र के रूप में विकसित किया जा सके।इस अवसर पर हिसार हवाईअड्डे के विस्तार को लेकर किए जा रहे प्रयासों के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं ने विधायक गुप्ता को फूलमालाएं पहनाकर उनका अभिनंदन किया।

इस अवसर पर ये नेता रहे उपस्थित


इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता सुजीत कुमार,

प्रवीन पोपली,

सुरेश गोयल धुपवाला,

रामचंद्र गुप्ता,

महाबीर जांगड़ा,

विकास जैन,

जेडी मेहता,

पंकज ओबराय सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button