बाहुबली अतीक अहमद के कब्जे से छुड़ाई गई जमीन पर बनेंगे फ़्लैट, सीएम योगी करेंगे शिलान्यास

अतीक अहमद के कब्जे से छुड़ाई गई जमीन पर बनेंगे फ़्लैट, सीएम योगी करेंगे भूमि पूजन

लखनऊ: पूर्वी यूपी से ताल्लुक रखने वाले बाहुबली नेता व पूर्व सांसद अतीक अहमद को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि अतीक अहमद को लेकर योगी सरकार ने दावा किया था कि उन्होंने कई जगहों पर जमीन पर कब्जा किया था. वहीं अब खबर है कि सीएम योगी, कब्जा मुक्त कराई गई जमीन पर भूमि पूजन के लिए 26 दिसंबर को प्रयागराज पहुंचेंगे. जिसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को इसी भूमि पर भूमि पूजन कर पीएम आवास योजना के तहत बनने वाले पीएम आवास योजना करेंगे.

सीएम योगी के दौरे को लेकर योगी सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया है. उन्होंने अधिकारियों को सीएम के दौरे को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए हैं. जिस नजूल भूमि को माफिया अतीक अहमद के कब्जे से खाली कराया गया है, उस भूमि पर हजारों सपा पार्टी के झंडे मिले थे, जिन्हें जला दिया गया है और इस जमीन की बाउंड्री को भगवा रंग से रंग दिया गया है. सीएम योगी के दौरे को लेकर सड़क और नालियां भी प्रयागराज में ठीक कराई जा रही है.

सीएम योगी गरीबों के आशियाने का करेंगे शिलान्यास

इसी बीच कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा है कि योगीराज में रामराज आया है और माफिया राज अब खत्म हुआ है. उन्होंने कहा है कि सीएम योगी का शिलान्यास करना लोगों के लिए संदेश है कि जब सही लड़ाई आम आदमी के लिए माफिया और गुंडों के खिलाफ लड़ी जाती है तो सत्य की हमेशा जीत होती है. उन्होंने कहा है कि शहर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र में अब अमन चैन आया है, क्योंकि बाहुबली अतीक अहमद के यहां होने से यह इलाका माफियाओं का अड्डा बन चुका था.

वहीं मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा है कि तीन दिन पहले जब मैं यहां पर आया था तो यहां पर लगभग 5 हजार सपा पार्टी के झंडे मिले थे. अपराधियों और माफियाओं का अड्डा था. उन्होंने कहा कि सपा सरकार में माफियाओं और अपराधियों को जो संरक्षण मिलता था वह यहां पर दिख रहा था. योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा है कि माफिया अतीक अहमद से खाली कराई गई 1731 वर्ग मीटर जमीन पर 458.88 लाख की लागत से करीब 76 फ्लैट बनाए जा रहे हैं. वहीं चार मंजिला बिल्डिंग होगी जिसमें स्टिल पार्किंग,कम्यूनिटी हाल और सोलर लाइट भी लगी होंगी. उन्होंने ये भी कहा कि यह बिल्डिंग पूरी तरह से ग्रीन बिल्डिंग होगी.

सालभर में तैयार हो जाएगी बिल्डिंग

उन्होंने बताया कि एक साल में यह बिल्डिंग पूरी तरह से बनकर तैयार हो जाएगी और इसके लाभार्थियों को दे दी जाएगी. एक फ्लैट की लागत करीब 6 लाख आएगा. जिसमें से डेढ़ लाख भारत सरकार अनुदान देगी. एक लाख का अनुदान राज्य सरकार की ओर से दिया जाएगा. वहीँ 3.50 लाख योजना में चयनित लाभार्थी को देना होगा.

Related Articles

Back to top button