वृन्दावन में मकान का हिस्सा गिरने से पांच श्रद्धालुओं की मौत

वृन्दावन शहर में एक जर्जर मकान का एक हिस्सा ढह जाने से तीन महिलाओं सहित पांच श्रद्धालुओं की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। मुख्यमंत्री ने मृतकों के लिए मुआवजे की घोषणा की है और क्षेत्र में अन्य जोखिम वाली इमारतों के सर्वेक्षण के लिए एक समिति का गठन किया गया है।
वृन्दावन कस्बे में मंगलवार देर शाम एक जर्जर मकान का एक हिस्सा ढह जाने से तीन महिलाओं समेत पांच श्रद्धालुओं की मौत हो गयी और आधा दर्जन अन्य घायल हो गये

यह दुखद घटना प्रसिद्ध बांकेबिहारी मंदिर से 200 मीटर दूर दुसायत मोहल्ले में राधा स्नेह मंदिर के पास हुई। श्रद्धालु मकान के नीचे से गुजर रहे थे तभी मकान का एक हिस्सा ढह गया।

मृतकों की पहचान 50 वर्षीय गीता कश्यप, 40 वर्षीय रश्मी गुप्ता और 35 वर्षीय अरविंद कुमार के रूप में की गई है, तीनों कानपुर के रहने वाले हैं; और वीरंदावन से अंजू मुरगई। अभी तक एक व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख व्यक्त किया है और मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। उन्होंने मथुरा जिले के अधिकारियों को घायलों का उचित इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

घटना के बाद बुधवार को जिला मजिस्ट्रेट मथुरा पुलकित खरे ने वृन्दावन शहर में खराब स्थिति वाले घरों का सर्वेक्षण करने के लिए एक समिति का गठन किया।

 

Related Articles

Back to top button