मथुरा में कोरोना का पहला केस मिलने से कई इलाके सील, मरकज से लौटा शख्स निकला पॉजिटिव

मरकज से लौटे जमाती उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में रुके हैं। जिनकी खोज भ की जा रही है। यूपी के कई जिलों में कोरोना के केस सामने आ चुके हैं। अब कोरोना वायरस से कान्हा की नगरी मथुरा भी अछूती नहीं रही है। मथुरा में जमातियों से 23 साल के एक युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग में तो हड़कंप मच गया है। वही मुस्लिम बाहुल्य बस्तियों को पुलिस ने सील कर दिया है। अब पुलिस लगातार इन बस्तियों पर नजर बनाए हुए है।

बता दें मथुरा में कोरोना का ये पहला मामला है। मथुरा में पहला कोरोना मामला मिलने से स्वास्थ्य विभाग में तो हड़कंप मच गया है साथ ही लोगों में भी अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। लेकिन मामला सामने आने के बाद पुलिस प्रशासन सतर्कता बरत रहा है। और मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों को पूरी तरह से सील कर दिया है। यहां से आने और जाने वाले व्यक्ति पर कड़ी नजर रखी जा रही है और यहां से गुजरने वाले व्यक्ति को सघनता से चेक किया जा रहा है। पुलिस उन लोगों की तलाश में जुटी हुई है जो लोग दिल्ली के मरकज में शामिल होकर जहां रुके थे और जिन लोगों से मिले थे।

मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में बैरिकेडिंग कर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। वही इन क्षेत्रों को रेड जोन घोषित कर पूरी तरह आवागमन बंद कर दिया है। सीओ सिटी आलोक दुबे ने जानकारी देते हुए बताया कि जमातियों में से एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई और हम लोगों ने सुभाष नगर ,नई बस्ती ,रेलवे क्रॉसिंग ,वाल्मीकि बस्ती ,मछली फाटक के अलावा अन्य मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों को पूरी तरह से सील कर दिया है। प्रत्येक व्यक्ति की जाँच के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। सीओ सिटी की ने यह भी बताया कि 1 किलोमीटर के दायरे का एरिया पूरी तरह से सील कर दिया है। कोई भी व्यक्ति ना तो अंदर जाएगा और ना ही जो व्यक्ति बस्तियों में रह रहे हैं वो बाहर जाएगा। पूरी तरह से आने जाने पर पाबंदी लगा दी गई है ।

Related Articles

Back to top button