श्रीनगर में आतंकियों का कहर, नागरिक के बाद बिजबेहाड़ा में ASI पर चलाई गोली

श्रीनगर ईदगाह के पास फायरिंग, आतंकी की गोली से मरा नागरिक

लखनऊ: जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में रोजाना आतंकवादियों और सीआरपीएफ के बीच मुठभेड़ होती रहती हैं. कई बार जवानों की गोलियों से कई आतंकवादी मर भी दिए जाते हैं. इसी कड़ी में कश्मीर के दो अलग-अलग इलाकों में अज्ञात आतंकियों ने एक नागरिक की गोली मार कर हत्या कर दी और एक पुलिस असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (एएसआइ) को भी गोली मार दी. इस गोलीबारी के दौरान गंभीर रूप से घायल एएसआइ ने भी अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. इन दोनों हमले की जिम्मेदारी हालांकि अभी किसी आतंकी संगठन ने ली तो नहीं है, लेकिन लश्कर-ए-तैयबा के मुखौटा संगठन द रजिस्टेंस फ्रंट यानी टीआरएफ पर ही हमले करने की आशंका जताई जा रही हैं.

ईदगाह पर आतंकियों के गोलीबारी

बता दें बुधवार की शाम को श्रीनगर के व्यस्त इलाका ईदगाह में अज्ञात बंदूकधारियों ने एक आदमी की गोली मारकर हत्या कर दी हैं. मारा गया नागरिक रऊफ अहमद खान नवाकदल का रहने वाला था. बताया जा रहा है कि वह अपने घर के बाहर ही खड़ा था कि उस पर आतंकियों ने गोलियां बरसा दीं. गोली की तड़तड़ाहट की आवाज सुनते ही लोगों के बेच भगदड़ मच गई. जिसका लाभ लेते हुए आतंकी भाग निकले. हालांकि लहूलुहान रऊफ को अस्पताल पहुंचा दिया गया,हालांकि उनकी मौत अस्पताल पहुंचे से पहले हो चुकी थी. हमले के तुरंत बाद पुलिस और सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर कर संयुक्त तलाशी अभियान छेड़ दिया, लेकिन अभी तक हमलावरों का पता नहीं चल पाया है.

आतंकियों ने पुलिसवालों पर को गोली मार दी

वहीं दूसरी तरफ दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में पड़ने बिजबेहरा में देर शाम को आतंकियों ने पुलिस के एक सहायक सब इंस्पेक्टर (एएसआइ) को गोली मार दी गई, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल एएसआइ मोहम्मद असरफ अवतीपोरा का रहने वाला है. इन्हें चार गोलियां लगने की सूचना है. हालांकि इस घटना के बाद जम्मू-कश्मीर में मायूसी छाई हुई है.

Related Articles

Back to top button